हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद एक्शन में अरविंद शर्मा, बोले- नहीं चलेगी बदइंतजामी

पर्यटन मंत्री डॉ. अरविंद शर्मा ने आज पिपली स्थित पैराकीट पर्यटन केंद्र का औचक निरीक्षण किया और अव्यवस्थाओं को दूर करने के निर्देश दिए.

INSPECTION OF PIPLI PARAKEET
एक्शन मोड में पर्यटन मंत्री अरविंद शर्मा (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

कुरुक्षेत्र: हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पर्यटन मंत्री अरविंद शर्मा एक्शन मोड में है. उन्होंने आज पिपली स्थित पैराकीट पर्यटन केंद्र का औचक निरीक्षण किया और किचन, बार और रेस्टोरेंट का दौरा करके रिकॉर्ड चेक किया. मंत्री अरविंद शर्मा अव्यवस्थाओं को देख खासे नाराज़ हुए और अफसरों को बदइंतजामी दूर करने के निर्देश दिए.

पैराकीट में केवल दो वेटर : दरअसल, पैराकीट मोटेल जुगाड़ से चल रहा है. यहां स्टाफ रिटायर होने के बाद भर्ती नहीं की गई है. महज 14 रेगुलर और 2 कौशल कर्मचारियों के दम पर पैराकीट चलाया जा रहा है, जबकि यहां दोगुने स्टाफ की जरूरत है. इतने बड़े संस्थान में महज दो वेटर से ही काम चलाया जा रहा है, जबकि एक वेटर तो फिलहाल रिटायर होने वाला है.

पिपली पैराकीट का औचक निरीक्षण (Etv Bharat)

"प्रदेश के टूरिज्म को पहुंचाएंगे नंबर वन पर" :डॉ. अरविंद शर्मा ने पैराकीट पिपली के अधिकारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी और उन्हें जल्दी हल करवाने का आश्वासन भी दिया. इस मौके पर डॉक्टर शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि किसी समय हरियाणा के पर्यटन केंद्र प्रदेश में नंबर वन होते थे, लेकिन आज हालात बेहद खराब हैं, लेकिन अब मुख्यमंत्री नायब सैनी की कोशिशों से हरियाणा टूरिज्म को दोबारा नंबर एक पर लाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है. हम अपने विभागों का जायजा ले रहे हैं. जहां भी व्यवस्था दुरुस्त करने की जरूरत है, हम उस पर काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें :करनाल को जल्द मिलेगी ऑक्सी वन योजना की सौगात, टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा, 80 एकड़ में पूर्वजों के नाम पर कर सकेंगे पौधारोपण - Karnal Oxy Forest Scheme

ABOUT THE AUTHOR

...view details