हरियाणा

haryana

हरियाणा में आज और कल बारिश का येलो अलर्ट, 15 शहरों में जमकर बदसेंगे बदरा, इस दिन विदा हो जाएगा मानसून - Haryana rain yellow alert

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 13, 2024, 9:22 AM IST

Haryana Rain Yellow Alert: हरियाणा में मानसून रुक-रुक कर एक्टिव हो रहा है. अब दो दिन और एक्टिव रहेगा. इसके बाद बारिश में कमी देखी जा सकती है. भारत मौसम विज्ञान के मुताबिक, आज हरियाणा के 15 शहरों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. जिसके चलते भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Haryana Rain Yellow Alert
Haryana Rain Yellow Alert (Etv Bharat)

चंडीगढ़:हरियाणा में मानसून रुक-रुक कर एक्टिव हो रहा है. अब दो दिन और एक्टिव रहेगा. इसके बाद बारिश में कमी देखी जा सकती है. भारत मौसम विज्ञान के मुताबिक, आज हरियाणा के 15 शहरों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. जिसके चलते भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, कुरुक्षेत्र, करनाल, पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में बारिश के आसार हैं.

बारिश से हवा में नमी: गुरुवार को भी कई जगह पर बारिश हुई है. बारिश से हवा में नमी बनी हुई है. लेकिन मानसून बार-बार कमजोर पड़ने से लोगों को उमस से परेशानी झेलनी पड़ी है, वहीं मानसून फिर से कमजोर पड़ने से उमस का दौर फिर शुरू होने के आसार है. जुलाई में कम बारिश के बाद अब अगस्त में सामान्य से अधिक बारिश हुई थी. वहीं, सितंबर में भी अब तक अच्छी बारिश देखने को मिली है.

12-14 तक प्रदेश में बारिश: हरियाणा में मौसम आमतौर पर 17 सितंबर तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है. राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 12 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में फिर से वृद्धि होने की संभावना है . जिससे आज रात से लेकर 14 सितंबर के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच-बीच में हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हलकी से मध्यम बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है. 15 सितंबर से फिर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने तथा तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है.

ये भी पढ़ें:धूप से मिलता है बहुत जरूरी विटामिन, जानिए बरसात के मौसम में कैसे कमी होगी पूरी - Rainy season foods

ये भी पढ़ें:इस सीजन हरियाणा में कमजोर रहा मानसून, 11 प्रतिशत कम हुई बारिश, आज 5 जिलों के लिए अलर्ट जारी - Haryana Weather Update

ABOUT THE AUTHOR

...view details