हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live: दिल्ली में सीएम नायब सैनी, मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे पर मंथन, कैप्टन का राहुल गांधी पर निशाना

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 37 minutes ago

Haryana Live Updates
Haryana Live Updates (ETV Bharat)

आज हरियाणा की कई बड़ी और अहम खबरें हैं, जिनको जानना आपके लिए जरूरी है. शपथ ग्रहण के बाद शुक्रवार को हरियाणा के मंत्रियों ने पदभार संभाला था. अब जल्द ही उनके विभागों का बंटवारा हो सकता है. हरियाणा की राजनीति से लेकर क्राइम तक की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करें.

LIVE FEED

12:11 PM, 19 Oct 2024 (IST)

किसे कौन विभाग मिल सकता है

अभी तक हरियाणा में नवनियुक्त मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. लेकिन राजनीतिक गलियारे में किस मंत्री को कौन विभाग मिल रहा है, इसकी चर्चा चल रही है. बताया जाता है कि सीएम नायब सैनी गृह, वित्त, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग अपने पास रख सकते हैं. अनिल विज को शहरी निकाय व उच्च शिक्षा विभाग, महीपाल ढांडा को कृषि एवं पशुपालन विभाग, विपुल गोयल को उद्योग, श्रुति चौधरी को आबकारी एवं कराधान विभाग, डॉ. अरविंद शर्मा को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, श्याम सिंह राणा को सहकारिता विभाग सौंपा जा सकता है. गौरव गौतम को शिक्षा, कृष्ण बेदी को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, राव नरवीर को पीडब्ल्यूडी, कृष्ण पंवार को बिजली व जेल के अलावा आवास, रणबीर गंगवा को पंचायत, राजेश नागर को खाद्य एवं आपूर्ति व आरती राव को महिला एवं बाल विकास विभाग मिल सकता है.

11:21 AM, 19 Oct 2024 (IST)

कैप्टन अजय सिंह यादव के निशाने पर राहुल गांधी

कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद लगातार राहुल गांधी को निशाने पर ले रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि-‘कोई अपने पिता के सहकर्मी को अपमानित करता है, बड़े नेता का बेटा होना उसका मौलिक अधिकार नहीं है. मैं अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकता और जो यह दिखाने की कोशिश करता है कि वह जो कहता है वह बाइबल है, वह सपनों की दुनिया में जी रहा है और उस सबसे पुरानी पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है'.

11:17 AM, 19 Oct 2024 (IST)

कैप्टन का कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव सोशल मीडिया पर लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं. अजय यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दो और पोस्ट कर राहुल गांधी को टैग करते हुए लिखा-‘मैं आत्मसम्मान में विश्वास करता हूं, क्योंकि किसी पद पर बने रहना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि आप बिना किसी बाधा के पार्टी के लिए कितना कुछ कर सकते हैं. मैं 1988 में कांग्रेस में शामिल हुआ था, जब पार्टी नेताओं के साथ उचित बातचीत होती थी, जो स्वर्गीय राजीव गांधी और यहां तक ​​कि सोनिया गांधी तक चलती रही, लेकिन हाल ही में राहुल गांधी के इर्द-गिर्द एक गुट ने घेरा बना लिया है, जिससे वरिष्ठ नेताओं सहित पार्टी कार्यकर्ता उनसे दूर हो गए हैं.’

9:53 AM, 19 Oct 2024 (IST)

जल्द हो सकता है मंत्रियों में विभागों का बंटवारा

शपथ ग्रहण के बाद शुक्रवार को हरियाणा के मंत्रियों ने पदभार संभाला था. अब जल्द ही उनके विभागों का बंटवारा हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है सीएम नायब सैनी गृह विभाग और वित्त मंत्रालय अपने पास रख सकते हैं.

9:34 AM, 19 Oct 2024 (IST)

रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर की नियुक्ति हुई होल्ड

रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर को शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का मुख्य प्रधान सचिव नियुक्त किया गया था. 4 घंटे बाद इस फैसले को पलट दिया गया है. अब उनकी नियुक्ति को अगले आदेश तक होल्ड रख दिया गया है.

Last Updated : 37 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details