हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दिवाली आते ही एक्शन मोड में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग, जींद और नरवाना में 13 दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

दिवाली नजदीक आते ही मिष्ठान भंडार पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. जींद में भी एक साथ 13 दुकानों पर रेड की गई.

Haryana Food and Safety Department
Haryana Food and Safety Department (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

जींद:देशभर में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाने की तैयारियां घर-मंदिरों से लेकर बाजारों में भी की जा रही है. त्योहार के सीजन में दीपावली पर्व के मद्देनजर खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने खाद्य पदार्थों को लेकर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. हरियाणा के जींद में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान 13 दुकानों से मिठाईयों के सैंपल लिए गए. जिन्हें जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा गया. सैंपल रिपोर्ट आने के बाद विभाग द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. टीम ने साफ चेताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

मिठाई की दुकान पर छापेमारी: त्योहार के सीजन में खाद्य में खाद्य पदार्थों में मिलावट की संभावना बढ़ जाती है. लोगों की सेहत से खिलवाड़ न हो, इसके चलते खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डॉ. योगेश कादयान के नेतृत्व में शहर में मिठाइयों की दुकानों पर दस्तक दी. जिसने शिव शंकर मिष्ठान भंडार से खोया, राजेश पेठा भंडार से पेठा, नैन स्वीट से बूंदी लड्डू, महालक्ष्मी पनीर भंडार से पनीर, गोहाना वालों की जलेबी से खोया, जलेबी वालों से जलेबी, बत्रा स्वीट्स काजू बर्फी के सैंपल भरे.

ताबड़तोड़ छापेमारी: इससे पहले टीम ने नरवाना से मिल्क डेयरी से खोया, दूध, पनीर, बीएसजी स्वीट से खोया, दुर्गा पनीर भंडार से पनीर, बीकानेर मिष्ठान भंडार से पेडा, दनौदा स्वीट्स काजू बर्फी के सैंपल भरे हैं. जिन्हें जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा गया है. विभाग की टीम ने मिठाई निर्माण स्थल पर सफाई का भी जायजा लिया और हिदायत भी दी. साथ ही गुणवत्ता को लेकर चेतावनी भी दी गई.

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डॉ. योगेश कादयान ने बताया कि त्योहारों के सीजन में खाद्य पदार्थों में मिलावट की संभावना बढ़ जाती है. लोगों को साफ सुथरी खाद्य सामग्री मिले, जिसको लेकर सैंपलिंग में तेजी लाई गई. मापदंडों पर खरे न उतरने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. यह मुहिम लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:धनतेरस पर बर्तन खरीदना क्यों माना जाता है शुभ? फरीदाबाद में बढ़ी ग्राहकों की संख्या, मिल रहा 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट

ये भी पढ़ें:पंचकूला निफ्ट के कार्यक्रम में गांधीनगर-कांगड़ा और पंचकूला के नाम तमगा, पिकलबॉल की पहली बार हुई शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details