उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार सांसद ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- हर व्यक्ति को मिल रहा लाभ

हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लक्सर में एक कार्यक्रम में सरकार की उपलब्धियां गिनाई. कहा कि योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

laksar haridwar mp
लक्सर में हरिद्वार सांसद का हुआ भव्य स्वागत (Photo- ETV Bharat)

लक्सर: पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. जिनका लाभ आखिरी छोर पर बैठे व्यक्ति तक को मिल रहा है. उन्होंने पिछले कुछ दिनों से रेलवे ट्रैक पर मिले गैस सिलेंडर व अन्य सामग्री के सवाल पर इसे बेहद निंदनीय बताते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े से कड़े दंड का प्रावधान होना चाहिए.

हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत लक्सर के अटल उत्कृष्ट इंटर कॉलेज निरंजनपुर गांव में निर्धन निर्बल विधिक सहायता समिति द्वारा आयोजित में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से आमजन को लाभ मिलता है. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही हैं. जिनका अंतिम छोर तक बैठे हुए व्यक्तियों को लाभ मिल रहा है. उन्होंने सरकारी शिक्षा के स्तर पर चिंता जताते हुए इसमें सुधार की जरूरत बताई.

हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार की उपलब्धियों का किया बखान (Video- ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों की व्यवस्था में सुधार को लेकर उन्होंने उद्योग जगत से वार्ता की है. जिससे सरकारी विद्यालयों के स्तर में सुधार हो सके. साथ ही उन्होंने इसके लिए सरकार से भी वार्ता की है. हालांकि उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में बुद्धिमता की कमी नहीं है. उनके अंदर जो झिझक है, बस उसे दूर करने की जरूरत है. हाल ही में ढंढेरा रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक पर मिले गैस सिलेंडर व अन्य सामग्री को लेकर उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है. ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ अलग से कड़े कानून का प्रावधान की जरूरत है. क्योंकि रेल में हजारों लोग यात्रा कर रहे होते हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-सीएम धामी का दो दिवसीय हल्द्वानी दौरा आज, 173 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details