उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

11 माह से फरार नशा तस्कर सुलेमान चढ़ा लक्सर पुलिस के हत्थे, चाकू के साथ दो आरोपी भी धरे गए

Haridwar crime news हरिद्वार जिले के पथरी थाना क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिस नशा तस्कर की पुलिस 11 माह से तलाश कर रही थी, वो आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. इसके अलावा पुलिस ने दो लोगों को अवैध चाकू के साथ भी गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 14, 2024, 12:50 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर: एनडीपीएस मामले में 11 माह से फरार चल रहे स्मैक तस्कर को हरिद्वार जिले की पथरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के एक साथी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया.

पथरी थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने बीते साल 2023 में 6 अप्रैल को सद्दाम उर्फ गुल्लू पुत्र सलीम निवासी कासमपुर को 266 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था. पूछताछ में आरोपी सद्दाम उर्फ गुल्लू ने अपने दो साथी हाफिज सद्दाम और एक अन्य व्यक्ति के बारे में जानकारी दी थी, तभी से पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी.

पुलिस ने बताया कि दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई बार संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन हर बार आरोपी पुलिस से बचकर फरार हो जाते थे. पुलिस से बचने के लिए आरोपी बार-बार अपने ठिकाने बदल रहे थे, जिस वजह से पुलिस उन्हें ट्रेस नहीं कर पा रही थी.

इसी बीच पुलिस ने हाफिज सुलेमान पुत्र दिलशाद निवासी कासमपुर थाना पथरी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट (NBW) जारी करवाया. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी कि इसी बीच उप निरीक्षक नवीन चौहान को आरोपी हाफिज सुलेमान के बारे में मुखबिर से सूचना मिली.

मुखबिर की सूचना पर उपनिरीक्षक नवीन चौहान, कांस्टेबल अनिल पंवार, सुखविंदर और दीपक चौधरी ने आरोपी हाफिज सुलेमान पुत्र दिलशाद को रायपुर दरेडा से गिरफ्तार किया. उपनिरीक्षक नवीन चौहान ने बताया कि हाफिज सुलेमान का अपराधिक इतिहास काफी बड़ा है. आरोपी के खिलाफ इससे पहले हरिद्वार जिले के भगवानपुर, रानीपुर और ज्वालापुर कोतवाली में भी मामले दर्ज हैं. इसके अलावा दो व्यक्ति विकास पुत्र सुशील और मुन्नवर पुत्र खिजर हयात निवासी ग्राम धनपुरा को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details