मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 12, 2024, 8:40 PM IST

Updated : Apr 12, 2024, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

MP में तीसरे चरण के नॉमिनेशन शुरू, ग्वालियर में 28वीं बार नामांकन लेने पहुंचा चायवाला प्रत्याशी - Gwalior Lok Sabha Nomination

एमपी में तीसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके साथ ही चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार नामांकन फार्म लेने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचना शुरू हो गए हैं. ग्वालियर के चाय वाले आनंद कुशवाहा भी एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. पहले ही दिन लोकसभा निर्वाचन का नामांकन फार्म लेने जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे.

GWALIOR LOK SABHA NOMINATION
MP में तीसरे चरण के नॉमिनेशन शुरू, ग्वालियर में 28वीं बार नामांकन लेने पहुंचा चायवाला प्रत्याशी

MP में तीसरे चरण के नॉमिनेशन शुरू

ग्वालियर। जिला कलेक्ट्रेट यानी जिला निर्वाचन कार्यालय में शुक्रवार सुबह से ही चुनाव में हिस्सा लेने वालों की भीड़ लगना शुरू हो गई है, मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो गई है. ऐसे में पहले दिन कई ऐसे लोग निर्वाचन कार्यालय पहुंचे जो चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फार्म लेना चाहते थे.

28वां चुनाव लड़ने लिया नामांकन फार्म

ग्वालियर के मशहूर चाय वाले आनंद कुशवाहा भी पहले दिन ही एक बार फिर चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फार्म लेने पहुंचे. आनंद कुशवाहा ने बताया कि वह 28वीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसके लिए लोकसभा चुनाव का नामांकन पत्र लेने आए थे. उन्होंने बताया कि अब तक पार्षद महापौर विधानसभा लोकसभा यहां तक की राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं. अब जब 2024 के आम चुनाव हो रहे हैं, तो वह एक बार फिर चुनाव मैदान में जाने के लिए तैयार हैं.

18 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन

आनंद कुशवाहा ने बताया कि 'वे आने वाले 18 अप्रैल के दिन अपना नामांकन फॉर्म जमा करेंगे. उन्हें उम्मीद है कि इस बार का चुनाव शायद उनके हक में होगा. आनंद कुशवाहा से जब पूछा गया कि उनके सामने भारतीय जनता पार्टी के भारत सिंह और कांग्रेस के प्रवीण पाठक हैं. इस बात पर आनंद कुशवाहा का कहना है कि 'किसी भी प्रत्याशी को कभी छोटा नहीं समझना चाहिए. यह लोकसभा चुनाव जनता का चुनाव है और जनता किसी को भी चुन सकती है.

यहां पढ़ें...

ये है ग्वालियर का चायवाला प्रत्याशी, 27 बार लड़ चुके हैं चुनाव, राष्ट्रपति पद के लिए भी ठोकी थी दावेदारी

पार्षद से लेकर राष्ट्रपति तक 27 बार चुनाव लड़ चुका ग्वालियर का यह चायवाला, अब बसपा से होंगे चुनावी मैदान में, पढ़ें खास रिपोर्ट

तीसरे चरण में 7 मई को होगा नामांकन

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के निर्वाचन के नामांकन 19 अप्रैल तक जमा होंगे. वही मतदान के लिए निर्वाचन आयोग की तरफ से सात मई का दिन निर्धारित किया गया है.

Last Updated : Apr 12, 2024, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details