मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताए जीवन के 2 मूल मंत्र, आरोग्य भारती के कार्यक्रम में साझा किए अनुभव - Scindia Arogya Bharti Program

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल सम्मेलन में शामिल होने केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान आरोग्य भारतीय संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. अपने भाषण में उन्होंने पढ़ाई के दौरान मिले जीवन के गुरुमंत्र लोगों के साथ शेयर किए.

SCINDIA AROGYA BHARTI PROGRAM
आरोग्य भारती के कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया (ETV Bharat)

ग्वालियर: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को ग्वालियर पहुंचे. यहां आयोजित आरोग्य भारती संस्था के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने राजमाता विजया राजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित हुई सभा को संबोधित किया. केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान अपने जीवन के अनुभव भी साझा किए.

सिंधिया ने बताए तरक्की के 2 मूल मंत्र

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि उन्होंने अपनी एमबीए की पढ़ाई स्टैनफोर्ड बिजनेस स्कूल से की है. उन्होंने बताया कि जिन्होंने कंप्यूटर के लिए इंटेल की चिप का निर्माण किया वह महान शख्सियत हमारी क्लास लिया करते थे. वे अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उस समय उस कोर्स का आखिरी क्लास लेक्चर उन्होंने पढ़ाया नहीं बल्कि बोर्ड पर दो सेंटेंस लिखे. उन्होंने कहा उनके जाने के बाद इन्हें पढ़ लेना. हम सभी ने उनके जाने के बाद उन सेंटेंस को पढ़ा. वे जीवन के दो महत्वपूर्ण मूलमंत्र थे. पहला था-"परिवर्तन ही मूल मंत्र है विश्व का" और दूसरा-"जीवन में भयभीत रहने वाला व्यक्ति ही आगे बढ़ता है". सिंधिया ने कहा कि अनुसंधान और नवाचार हम अपनी संस्था में अपनाएं. यह दोनों मूलमंत्र अपनाने से हम जनसेवा को आगे ले जा सकते हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताए जीवन के 2 मूल मंत्र (ETV Bharat)

'देश के विकास में संस्था देती रहे योगदान'

कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा में सिंधिया ने कहा कि उन्हें इस संस्था में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. ये वो संस्था है जो पूरे भारत में कार्य कर रही है. जितनी प्रशंसा हम करें वह कम है. इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर मैंने संस्था को अपने कुछ सुझाव दिए हैं. मेरी यही एक आशा और अभिलाषा है देश के विकास और प्रगति में यह संस्था सेवा और सामाजिक योगदान देती रहे.

ये भी पढ़ें:

ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी पर आग बबूला, वन नेशन वन इलेक्शन पर पीएम मोदी से कही ये बात

भारत का अपना 4जी ढांचा अगले वर्ष स्थापित कर दिया जाएगा: सिंधिया

तिरुपति मंदिर प्रसाद पर दी प्रतिक्रिया

जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मीडिया ने तिरुपति बालाजी प्रसाद मामले को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा है कि इस मामले में बिलकुल कार्रवाई होना चाहिए, कार्रवाई जरूर होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details