मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

2 अक्टूबर को काला दिवस और 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद, सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री चौधरी ने ऐसा क्यों कहा - RAJYASHRI CHAUDHARY HINDU MAHASABHA

ग्वालियर पहुंची हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने भारत-बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के नाम पर डिप्लोमैटिक संधि का यह प्रयास है. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को काला दिवस मनाएंगे और 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद रखेंगे.

Rajyashri Chaudhary Hindu Mahasabha
हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने मैच को लेकर जताया विरोध (ETV Bharat)

ग्वालियर: यहां 06 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच t20 क्रिकेट मैच आयोजित होने वाला है. जिसको लेकर बीसीसीआई और एमपीसीए ग्वालियर जिला प्रशासन के साथ मिलकर तैयारियों में जुटे हैं. वहीं हिन्दू महासभा इस मैच का विरोध कर रही है. इस संगठन की मांग है कि भारत में बांग्लादेश के साथ कोई मैच नहीं होना चाहिए.

ग्वालियर पहुंचीं हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ग्वालियर पहुंची. उन्होंने कहा कि "जिस देश में हिंदुओ पर अत्याचार किए जा रहे हैं उस देश के साथ मैच खेलना अपमानजनक है. इसलिए हिंदू महासभा ने निर्णय लिया है कि इस मैच का विरोध करेंगे और उसी के समर्थन में वे यहां आईं हैं. दो अक्टूबर को इस मैच के विरोध में काला दिवस मनाया जाएगा. इतना ही नहीं है अगर सरकार ने इस मैच को रद्द करने का फैसला नहीं लिया तो 6 अक्टूबर के दिन ग्वालियर बंद किया जाएगा."

भारत-बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को होने वाले क्रिकेट मैच का विरोध (ETV Bharat)

'जनता करेगी मैच का बायकॉट'

जब उनसे पूछा गया कि एक घंटे में जिस मैच के टिकट खत्म हो गए उस मैच के विरोध करने का क्या वाकई कोई फायदा नजर आ रहा है. इस बात परहिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरीने जवाब दिया कि "जब लोगों को पता चलेगा कि बांग्लादेश में हिंदू परिवारों के साथ किस तरह अत्याचार हुआ है तो जनता इस मैच का बायकॉट करेगी. सभी जानते हैं कि जिस तरह के अत्याचार वहां हुए उसके बाद यह मैच एक डिप्लोमैटिक संधि के तौर पर किया जा रहा है."

सुभाष चंद्र बोस की परपोती हैं राजश्री चौधरी (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

इंडिया-बांग्लादेश मैच को लेकर गरमाई राजनीति, बीजेपी नेता के बयान ने मचाई हलचल

14 साल बाद ग्वालियर में लगेंगे चौके छक्के, इंडिया Vs बांग्लादेश T20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी

'हिंदू विरोधी को खेल का ऑफर'

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरीने कहा कि "कोई हिन्दू समाज को दबा नहीं सकता है जिस तरह कानपुर में हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के विरोध को दबाने के लिए मुकदमे दर्ज कर दिए गए. सरकार ने अब यह फैसला कर लिया है कि जो भी हिन्दुओं के हित की बात करेगा उसे जेल में डाल दिया जाएगा."

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details