मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में महिला आरक्षक पर रिश्वत मांगने का आरोप, पीड़िता पहुंची थी एफआईआर कराने, बनाया वीडियो - Gwalior Constable Bribe Allegation

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 6:53 PM IST

ग्वालियर के बहोड़ापुर थाने में पदस्थ महिला आरक्षक पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. एफआईआर के बदले में रिश्वत मांग रही महिला आरक्षक का पीड़ित महिला ने वीडियो बना लिया. पीड़ित महिला ने वीडियो के साथ एसपी से शिकायत की है. पुलिस इस मामले में जांच की बात कह रही है.

GWALIOR CONSTABLE BRIBE ALLEGATION
महिला आरक्षक पर रिश्वत मांगने का आरोप (ETV Bharat)

ग्वालियर: ग्वालियर के बहोड़ापुर थाने पहुंची एक महिला का आरोप है कि उसने जब एक मामले को लेकर एफआईआर करानी चाही तो उससे 10 हजार रिश्वत की मांग की गई. रिश्वत की मांग का आरोप पीड़ित महिला ने महिला आरक्षक पर लगाया है. जब पीड़ित महिला ने गरीबी का हवाला दिया तो उससे 5 हजार की मांग की गई. इस बातचीत का पीड़िता ने वीडियो भी बनाया और पूरे मामले की एसपी से शिकायत की है.

पति से प्रताड़ित महिला पहुंची थी थाने

ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला थाने में अपने पति के खिलाफ प्रताड़ना की एफआइआर दर्ज कराने पहुंची थी. पीड़ित महिलाका कहना था कि "उसका पति पहले से शादीशुदा था और उसने उसके साथ धोखे से दूसरी शादी की थी. यह बात सामने आने के बाद जब उसने इसका विरोध किया तो इस बात पर उसके साथ मारपीट की जाती है. इसी बात की शिकायत लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराना चाह रही थी."

रिपोर्ट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप

पति से परेशान पीड़ित महिला जब शिकायत लेकर एफआइआर दर्ज कराने बहोड़ापुर थाना पहुंची तो उसे मदद की बजाय रिश्वत की डिमांड मिली. यह आरोप पीड़ित महिला ने लगाया है. पीड़ित के अनुसार यहां पदस्थ एक महिला आरक्षक ने उससे 10 हजार की मांग की. इस बात से परेशान होकर पीड़िता ने अपने मोबाइल से महिला आरक्षक से गरीबी का हवाला देते हुए बातचीत का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. इस वीडियो में महिला आरक्षक से 5 हजार के लेन-देन की बात चल रही है.

ये भी पढ़ें:

शिक्षा विभाग का बाबू ट्रांसफर की धमकी देकर कर रहा था वसूली, लोकायुक्त पुलिस ने किया ट्रैप

मऊगंज अपर कलेक्टर पर 5 हजार की रिश्वत लेने का आरोप, मोहन यादव ने किया निलंबित

पीड़िता ने वीडियो बनाकर एसपी से की शिकायत

इस वीडियो में महिला आरक्षक पीड़ित महिला से एक अन्य महिला आरक्षक की बात कर रही है और उसे भी कुछ पैसे देने की बात कह रही है. साथ ही बता रही है कि काम उसे ही करना है वह ऊपर बात कर लेगी. इस वीडियो के रिकॉर्ड होने के बाद पीड़ित महिला ग्वालियर एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंची और पूरा मामला बताते हुए वीडियो उन्हें सौंपा. वहीं पीड़ित महिला के आरोप को लेकर एसपी ने महिला सेल डीएसपी से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है. एसपी राकेश कुमार सगर का कहना है कि "जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके बाद महिला आरक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details