हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दिवाली 2024: रेलवे स्टेशन पर की कोई गड़बड़ तो खैर नहीं, GRP और RPF ने संभाला मोर्चा

रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ पुलिस इन दिनों त्योहारी सीजन को देखते हुए सतर्क हो गई है.

RAILWAY POLICE ALERT
आरपीएफ और जीआरपी टीम की चेकिंग (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 17 hours ago

अंबाला: दीवाली और अन्य त्योहारों के नजदीक आते ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने आवश्यक कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. चूंकि दुर्गा पूजा, छठ पूजा, दीपावली के दौरान रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है, इसलिए रेलवे पुलिस की ओर से रेलवे स्टेशन पर चेकिंग तेज कर दी गई है.

यूपी बिहार की ट्रेनों में अधिक भीड़: पुलिस विभाग ने सभी रेलवे स्टेशनों पर विशेष दल तैनात किए हैं, जो यात्रियों की पहचान और सामान की जांच कर रहे हैं. ये कदम यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और संभावित खतरों को रोकने के लिए उठाया गया है. असामाजिक तत्व शरारत करके किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना कर दें, इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. त्योहारों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ देखने को मिल रही है. सभी यात्री अपने गांवों की तरफ परिवार के साथ रवाना होते हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन रेलवे स्टेशन पर सख्त पहरा दे रहा है.

आरपीएफ और जीआरपी टीम की चेकिंग (ETV Bharat)

ट्रेनों में जाकर भी किया जा रहा जागरूक : आरपीएफ इंस्पेक्टर जावेद खान ने बताया कि त्योहारी सीजन में अधिक भीड़ के कारण रेलवे स्टेशन पर जहरखुरानी और चोरी जैसी वारदातें सामने आती हैं. इन्हीं घटनाओं को रोकने के लिए जीआरपी, आरपीएफ और डॉग स्क्वायड टीम समय-समय पर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करती है. ट्रेनों में जाकर यात्रियों को जागरूक किया जाता है कि किसी अनजान व्यक्ति से खाने पीने की वस्तु न लेकर खाएं.

इसे भी पढ़ें :दिवाली पर फायर रोकने की तैयारी, टीम "अंबाला" ने कसी कमर, सभी की छुट्टियां रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details