राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल बाड़मेर के एक दिवसीय दौरे पर, सैनिक सम्मेलन में लेंगे भाग...जिला स्तरीय अधिकारियों से करेंगे संवाद - rajasthans governor in barmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 10, 2024, 9:22 AM IST

राज्य के राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागडे सैनिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को बाड़मेर पहुंचे. यहां से वे सीमावर्ती गांव का दौरा करेंगे और सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. राज्यपाल दोपहर बाद जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय अधिकारियों से संवाद करेंगे.

RAJASTHANS GOVERNOR IN BARMER
राज्यपाल बाड़मेर के एक दिवसीय दौरे पर (Photo ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर:राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागडे शनिवार को मालाणी एक्सप्रेस ट्रेन से बाड़मेर जिले की एक दिवसीय यात्रा पर पहुंचे. यहां वे जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा करने के साथ सैनिक सम्मेलन में भाग लेंगे. राज्यपाल के बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर जिला कलेक्टर निशांत जैन एवं पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने अगुवाई की. इसके बाद रेलवे स्टेशन से राज्यपाल बाड़मेर सर्किट हाउस पहुंचे.

राज्यपाल बागडे को सर्किट हाउस में पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. सर्किट हाउस में भाजपा विधायक आदुराम मेघवाल, निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी, भाजपा नेता दिलीप पालीवाल, स्वरूपसिंह खारा और मुस्कान मेघवाल सहित कई गणमान्य लोगों ने राज्यपाल का स्वागत किया.

पढ़ें: राज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद बोले बागड़े- शिक्षा का व्यवसायीकरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, कठोर कार्रवाई होगी

राज्यपाल सर्किट हाउस से सीमा क्षेत्रों का दौरा करने के लिए प्रस्थान किया. यहां से वे जिले के सीमावर्ती तामलोर गांव पहुंचेंगे. जहां वे तामलोर गांव में ग्रामीणों से जन संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनेंगे. इसके बाद बॉर्डर के मुनाबाव में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. दोपहर बाद राज्यपाल बाड़मेर जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर फीडबैक लेंगे.

राज्यपाल का पहला दौरा:राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े का राजस्थान में शपथ लेने के बाद बाड़मेर में पहला दौरा है. ऐसे में इस दौरे को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से तमाम माकूल व्यवस्थाएं की गई है. राज्यपाल के निर्धारित कार्यक्रम स्थलों पर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार देर शाम दौरों करके तैयारी को अंतिम रूप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details