बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 10, 2024, 8:27 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार, ऑनलाइन गेमिंग के जरिए कर रहे थे स्कैम - cyber criminals

Cyber Criminals Arrested In Gopalganj: गोपालगंज पुलिस ने 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल, सिम कार्ड एवं एटीएम कार्ड बरामद किया है. बताया जा रहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टीन गठित कर यह कार्रवाई की है.

Cyber Criminals Arrested In Gopalganj
गोपालगंज में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat)

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के नगर थाना क्षेत्र के भीतभेरवा गांव स्थित किराए के मकान में रह रहे 12 साइबर गिरोह के सदस्यों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया. उनके पास से भारी मात्रा में मोबाइल लैपटॉप, सिम एटीएम और पासबुक बरामद किया गया है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा.

साइबर अपराधियों की हुई गिरफ्तारी:दरअसल, घटना के संदर्भ में बताया जा रहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि साइबर गिरोह के कुछ सदस्य सक्रिय है. प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई.

गोपालगंज में 12 साइबर अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat)

ऑनलाइन गेमिंग के जरिए करते स्कैम:एसपी स्वर्ण प्रभात ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गठित टीम द्वारा नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवा गांव स्थित विक्की गुप्ता के किराए के घर में छापेमारी की गई. जहां ऑनलाइन गेमिंग स्कैम कर भोले-भाले लोगों को ठगने वाले 12 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 7 लैपटॉप, 42 मोबाइल, 75 सिम कार्ड एवं 16 एटीएम कार्ड, पासबुक इत्यादि बरामद किया गया है. इस संबंध में कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

"गिरफ्तार साइबर अपराधी द्वारा किराए के मकान में रहकर एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा था. सभी भोले-भाले लोगों के साथ स्कैम करते थे. छापेमारी के क्रम में साक्ष्य मिटाने के लिए 5 लैपटॉप का स्क्रीन अपराधी द्वारा तोड़ दिया गया. सभी से पूछताछ की जा रही है." - स्वर्ण प्रभात, एसपी, गोपालगंज

गिरफ्तार अभियुक्तों में ये शामिल: गिरफ्तार अभियुक्तों में से यूपी के गाजीपुर जिले के रजेन्द्रपुर देहाती थाना क्षेत्र के रौजा गाजीपुर निवासी शिवम सिंह, गाजीपुर थाना निवासी सत्येन्द्र पटेल, भिखीभौड़ा निवासी रामदत कुमार, गाजीपुर निवासी ओमनारायण यादव, सुजानपुर बवाडे निवासी प्रशांत सिह, रायगंज निवासी गौस अहमद, भिखीभौड़ा निवासी राहुल शर्मा, बवाड़ा निवासी अभिषेक यादव के अलावा जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के शेखपरसा निवासी राहुल कुमार, कपूरचन्द्रा राम, सरेया अखतियार निवासी पंकज कुमार और बब्लु कुमार शामिल है.

इसे भी पढ़े- सावधान! गर्मियों में बदला साइबर ठग का तरीका, आपके पास भी तो ऐसा फोन नहीं आया?

ABOUT THE AUTHOR

...view details