उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी के 18 साल बाद पत्नी को दिया तीन तलाक, पति ने मायके में पहुंच कर पीटा, हलाला का बना रहा दबाव - Sitapur triple talaq halala

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 9, 2024, 9:58 AM IST

सीतापुर में शराबी पति ने पिटाई के बाद पत्नी को घर से निकाल दिया. महिला मायके जाकर रहने लगी तो वहां भी पहुंच गया. वह पत्नी पर हलाला का दबाव बना रहा है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. (Photo credit; ETV Bharat)

सीतापुर :जिले के सिधौली थाना क्षेत्र में एक शराबी पति ने शादी के 18 साल बाद पत्नी को मार पीटकर तीन तलाक दे दिया. इसके बाद घर से निकाल दिया. इसके बाद महिला मायके जाकर रहने लगी तो वहां भी पहुंचकर अभद्रता की. आरोप है कि महिला पर हलाला का दबाव बनाया जा रहा है. पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. पुलिस ने 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पूरा मामला सिधौली कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी रामदाना का है. पीड़िता की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक 18 वर्ष पहले सूफिया की शादी गढ़ी रामदाना निवासी अतीक पुत्र शाकिर के साथ हुई थी. सूफिया का आरोप है कि अतीक शराबी है. वह अक्सर नशे में उसके साथ मारपीट करता है. उसने सारे जेवरात भी बेच डाले हैं.

महिला का आरोप है कि एक मई को अतीक ने शराब के नशे में मारा-पीटा. इसके बाद तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया. इसके बाद वह अपने मायके जाकर रहने लगी. अतीक अपने साथी हसीन, हारून व नफीस के साथ लाठी-डंडे लेकर पहुंच गया. वहां भी पिटाई की. जबरन हलाला का दबाव भी बनाया.

सूफिया का आरोप है कि उसने इसकी शिकायत तत्काल 112 पर भी की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. आरोपी ने किसी से शिकायत पर फर्जी मुकदमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी दी थी. बाद में पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. पुलिस ने पति अतीक समेत 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. सिधौली थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ लेगी.

यह भी पढ़ें :मालदीव में फंसा बाराबंकी का इलेक्ट्रिकल इंजीनियर पहुंचा घर, कहा- कंपनी ने 9 महीने तक बंधक बनाकर रखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details