झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में 50 लाख की अवैध शराब बरामद, ट्रक दुर्घटना में खुला राज

विधानसभा चुनाव से पहले गिरिडीह में भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई है. अब पुलिस तस्करों की खोज में जुट गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Illegal Liquor Recovered
कॉन्सेप्ट इमेज और दुर्घटनाग्रस्त ट्रक. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

गिरिडीहः माफिया नकली शराब की बड़ी खेप को गिरिडीह में खपाने की तैयारी में थे, लेकिन एक दुर्घटना ने माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप बरामद की है. बरामद शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी गयी है. इसकी पुष्टि डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार ने की है.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

एसडीपीओ ने बताया कि गिरिडीह के एसपी डॉ बिमल कुमार को यह सूचना मिली थी कि एक 12 चक्का ट्रक गिरिडीह पहुंचा है, जिस पर नकली शराब लोड है. अवैध शराब गिरिडीह में खपाने की तैयारी है. इस सूचना पर पुलिस दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे पर चेकिंग अभियान चला रही थी.

जानकारी देते एसडीपीओ सुमित कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो खुला राज

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि मधुबन थाना क्षेत्र के छछंदो और धावाटांड़ के बीच यूपी नंबर का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस सूचना पर मधुबन और पीरटांड़ पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने तलाशी ली तो ट्रक के अंदर चावल की भूसी में छिपाकर रखी गई अवैध शराब की पेटियां मिली. जिसके बाद पुलिस ने शराब जब्त कर ली. मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि इस प्रकरण में शामिल शराब माफियाओं की तलाश की जा रही है.

ट्रक में मिली 15945 बोतल शराब

एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि ट्रक में जिस ब्रांड की शराब मिली है वह झारखंड में बिकती नहीं है. ट्रक के अंदर 180 एमएल की 9460 बोतल, 375 एमएल की 3960 बोतल, 750 एमएल की 2525 बोतल शराब मिली है. जब्त शराब को जांच के लिए एफएसएल भेजा जा रहा है. इस दौरान मधुबन थाना प्रभारी जगरनाथ पान, पीरटांड़ थाना प्रभारी दीपेश कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

ऊपर केटरिंग का सामान, नीचे अवैध शराब, बिहार में खपाने की थी तैयारी

दूध के नाम पर शराब की तस्करी, गिरिडीह पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार

झारखंड से बिहार में शराब तस्करी का भंडाफोड़, 34 पेटी शराब के साथ वैन चालक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details