दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में आर्थिक तंगी के चलते ट्यूशन टीचर बना अवैध हथियारों का व्यापारी, पुलिस ने किया खुलासा

गाजियाबाद: कवि नगर में पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसमें एक ट्यूशन टीचर पर अवैध हथियारों के व्यापार का आरोप लगा है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
आरोपी ट्यूशन टीचर गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के कवि नगर में एक ट्यूशन शिक्षक प्रतीक बालियान द्वारा अवैध हथियारों की सप्लाई करने का मामला सामने आया है. प्रतीक पहले ट्यूशनों के माध्यम से अपनी आजीविका चला रहा था. जल्द धन की लालच में अवैध हथियारों के व्यापार में कदम रखा. आर्थिक तंगी के चलते उसने जल्द पैसे कमाने की चाह में शिक्षा के क्षेत्र को छोड़ दिया. उसकी मुलाकात मेरठ में एक व्यक्ति राजेश से हुई, जिसने उसे बताया कि कैसे वह कम समय में अधिक पैसे कमा सकता है. राजेश के संपर्क में आकर प्रतीक ने अवैध हथियारों की सप्लाई का धंधा शुरू कर दिया.

सोमवार को मधुबन बापूधाम पुलिस द्वारा चलाए गए एक चेकिंग अभियान के दौरान प्रतीक को गिरफ्तार किया गया. उसके पास एक अवैध पिस्तौल, चार देसी तमंचे और कुछ जिंदा कारतूस बरामद हुए. तथ्यों की जांच के दौरान प्रतीक ने पुलिस को बताया कि वह अवैध हथियार मेरठ से खरीदकर गाजियाबाद और अन्य एनसीआर क्षेत्रों में बिक्री के लिए लाया करता था. उसने पुलिस को बताया कि वह ‘ऑन डिमांड’ हथियार भी सप्लाई करता था, जिसका मतलब है कि उसे ग्राहकों की आवश्यकता के अनुसार हथियारों की डिलीवरी करनी होती थी.

ट्यूशन टीचर बना अवैध हथियारों का व्यापारी (ETV Bharat)

यह भी पढ़ें-नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी हुआ घायल, बदमाश पर दर्ज हैं छह से अधिक मामले

पुलिस की कार्रवाई:एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने मामले की गंभीरता को स्वीकार किया और बताया कि आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-नोएडा की युवती को डिजिटल अरेस्ट कर 9 लाख 90 हजार रुपये की ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details