उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खाना बना वक्त फटा सिलेंडर, महिला सहित चार झुलसे, 40 हजार कैश सहित सामान जलकर खाक - Gas cylinder BLAST in Hamirpur

हमीरपुर जिले में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई और फिर तेज धमाके के साथ उसमें विस्फोट हो गया. जिसमें चार लोग झुलस गए. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 2020 मिला था घरेलू गैस सिलेंडर.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 4:32 PM IST

GAS CYLINDER BLAST IN HAMIRPUR
सिलेंडर में ब्लास्ट (photo Credits ETV bharat)

हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर जिले के जिरया थाना इलाके के इटैलिया बाजा गांव के एक घर में खाना बनाते समय अचानक घरेलू गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिसके कुछ देर बाद ही सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया. सिलेंडर में तेज धमाका होते ही पूरे घर में आग लग गई. वहीं हादसे में खाना बना रही महिला सहित चार लोग झुलस गए. जिनको इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं आग लगने से घर में रखे गृहस्थी के सामान सहित चालीस हजार रुपये जल गए.

इटैलिया बाजा निवासी बब्बू पासवान ने बताया कि, सुबह के समय वह टहलने के लिए गांव के बाहर निकल गए थे. घर में पत्नी राजाबेटी(60) प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर पर खाना बना रही थी. इसी दौरान अचानक सिलेंडर में आग लग गई. इसके बाद धमाके की आवाज के साथ सिलेंडर फट गया. और आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया.

उधर धमाके से मकान की दीवार गिर गई और अचानक धमाके की आवाज सुनकर पूरे मोहल्लेवासियों में खलबली मच गई. परिवार में चीख-पुकार मचने पर आसपास के अनेक लोग मौके पर जा पहुंचे. इस हादसे में बब्बू पासवान की पत्नी राजाबेटी(60) और आग बुझाने पहुंचे पड़ोसी सुरेश(60), हरिहर(50) और शिव कुमार(45) आग को लपट में झुलस गए. सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया गया. जहां सभी के हालात सामान्य बताई जा रही है. ग्राम प्रधान हर्षबर्धन ने बताया कि, आग पर काबू पा लिया गया है.

थाना प्रभारी प्रिंस दीक्षित ने बताया कि, गैस सिलेंडर फटने से आग लगने को सूचना मिली है. मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची है. खाना बनाने वाली महिला और आसपास के लोग झुलसे हैं. उनका इलाज कराया गया है.आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें: मेरठ में कार में जिंदा जलने वालों की हुई शिनाख्त, हरिद्वार गंगा स्नान को जा रहे थे मां, बेटा और दो महिलाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details