हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन सब्जी मंडी में गिरे लहसुन के भाव, सप्ताह भर में ₹200 से घटकर ₹150 प्रति किलो हुआ दाम - Solan Garlic Price

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 13, 2024, 12:07 PM IST

Garlic Price Decrease: सोलन सब्जी मंडी में लहसुन के दामों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. केवल सप्ताह भर में ही ₹200 से घटकर ₹150 प्रति किलो हो गए हैं. ऐसे में किसानों को लहसुन के अच्छे दाम नहीं मिल रहे हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Garlic Price Decrease in Solan vegetable market
सोलन में लहसुन के दामों में आई गिरावट (ETV Bharat)

सोलन:सब्जी मंडी सोलन में लहसुन के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते दो तीन दिनों से मंडी में ₹80 से लेकर ₹150 प्रति किलो तक किसानों को लहसुन के दाम मिल रहे हैं. मंडी में कश्मीर, कुल्लू, सिरमौर, सोलन और मंडी का भारी मात्रा में लहसुन पहुंच रहा है. हालांकि, व्यापारी भारी राज्यों से मंडी में खरीदारी करने के लिए आ जरूर रहे है, लेकिन सप्लाई कम मात्रा में हो रही है.

मंडी में लहसुन का व्यापार करने वाले आढ़ती तीर्थानंद भारद्वाज ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से मंडी में लहसुन की आवक कम हुई है और दामों पर भी असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि मंडी में जहां पहले 190 रुपए प्रति किलो तक किसानों को लहसुन के दाम मिल रहे थे. वहीं, अब 140 से 150 रुपए प्रति किलो तक किसानों को यह दाम मिल रहे हैं.

सोलन में लहसुन के दामों में आई गिरावट (ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि क्वालिटी बढ़िया है, लेकिन सप्लाई बाहरी राज्यों के लिए पहले की तरह नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि साउथ की बड़ी मंडियों के लिए सोलन सब्जी मंडी से इन दिनों लहसुन जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अब इसी तरह से किसानों को लहसुन के दाम मिलने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस बार लहसुन की बंपर फसल हुई है और किसानों को इसके 200 से 250 रुपए प्रति किलो तक भी दम मिले हैं, जो कि पिछले साल के मुकाबले बेहतर दाम है.

ये भी पढ़ें:भीषण गर्मी में वक्त से पहले टमाटर हुआ 'लाल', सही दाम नहीं मिलने से किसान हुआ बेहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details