उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे ने 2 साथियों के साथ मिलकर हिस्ट्रीशीटर पर बरसाईं गोलियां, बाजार में दहशत, धड़ाधड़ गिरे दुकानों के शटर - lawrence bishnoi henchman firing

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 11, 2024, 8:40 AM IST

आगरा में खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का शागिर्द बताने वाले एक बदमाश ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर हिस्ट्रीशीटर पर फायरिंग की. ताबड़तोड़ गोलियां चलने से भगदड़ मच गई. बाजार भी बंद हो गया.

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस.
सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस. (Photo Credit; ETV Bharat)

पुलिस घटना की जांच कर रही है. (Video Credit; ETV Bharat)

आगरा :ताजनगरी के बल्केश्वर बाजार में रविवार की शाम कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे ने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर रंगबाजी में हिस्ट्रीशीटर पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. जान बचाने के लिए हिस्ट्रीशीटर एक दुकान में घुस गया. इसके बावजूद गुर्गे शटर पर गोलियां चलाते रहे. फायरिंग से इलाके में भगदड़ मच गई. बाजार भी बंद हो गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके बाद शटर उठवाकर हिस्ट्रीशीटर और दुकानदार को बाहर निकाला. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. देर रात पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

घटना कमलानगर थाना क्षेत्र के बल्केश्वर में शनिवार शाम करीब छह बजे की है. बल्केश्वर महादेव मंदिर पर ताज गार्डन बैंक्वेट हॉल के पास मनीष कुमार की परचून की दुकान है. बल्केश्वर के रजवाड़ा निवासी फरमान खां कमलानगर थाना का हिस्ट्रीशीटर है. फरमान शनिवार की शाम 6 बजे मनीष कुमार की दुकान पर पान-मसाला खरीदने के लिए रुका. इस दौरान एक बाइक पर तीन युवक आए. वे फरमान पर फायरिंग करने लगे. इससे अफरातफरी मच गई. हिस्ट्रीशीटर एक दुकान में घुस गया. दुकानदार ने शटर गिरा दिया. इसके बाद भी बाइक सवार हमलावरों ने शटर पर कई राउंड फायरिंग की.

फायरिंग से दहशत, बंद हो गया बाजार :ताबड़तोड़ फायरिंग से क्षेत्र में दहशत फैल गई. बाजार की दुकानें बंद हो गईं. दुकानदार ने डायल 112 पर कॉल कर घटना की जानकारी दी. अपने भाई को भी बताया. सूचना पर कमलानगर एसओ निशामक त्यागी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. एसओ ने दुकान का शटर खुलवाकर हिस्ट्रीशीटर और दुकानदार को बाहर निकलवाया. इसके बाद पूरे मामले की जानकारी ली.

फायरिंग करने वाले दोस्त, लारेंस विश्नोई को बताता हैं गुरु :हिस्ट्रीशीटर फरमान खान का आरोप है कि फायरिंग करन, राज उर्फ बकरा और शिवम उर्फ डिब्बा ने की. इसमें करन उसका दोस्त है. वह लॉरेंस विश्नोई को अपना गुरु मानता है. वह खुद को लॉरेंस का चेला बताता है. उसके इंस्टाग्राम की डीपी पर लारेंस की फोटो है. कुछ दिन पहले उसने लॉरेंस के अंदाज में इंस्टाग्राम पर ऐलान किया था. इसके बाद करन और उसके साथियों ने जल संस्थान कार्यालय के पास एक युवक की बेरहमी से पिटाई की थी. क्षेत्र में वर्चस्व बनाने के लिए करन और उसके साथियों ने ये किया है. इससे पहले भी आरोपी फायरिंग कर चुके हैं.

देर रात पकड़े गए तीनों आरोपी :कमलानगर थानाध्यक्ष निषामक त्यागी ने बताया कि दुकानदार मनीष की दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे में घटना की रिकार्डिंग मिली. इसके आधार पर उनकी पहचान की गई. रंगबाजी और हिस्ट्रीशीटर फरमान से रंजिश में ये घटना हुई है. उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज करके उसके आरोपों की जांच की जा रही है. एसीपी छत्ता हेमंत कुमार ने बताया कि बल्केश्वर फायरिंग मामले में आरोपी करन, राज उर्फ बकरा और शिवम उर्फ डिब्बा को दबोच लिया है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. पहले भी आरोपी फरमान पर हमला कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें :बीएचयू के इंटरनेशनल गर्ल्स हॉस्टल में तेज धमाके के साथ लगी आग, छात्राओं ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details