झारखंड

jharkhand

नवरात्रि पर मां छिन्नमस्तिका मंदिर में गंगा आरती का आयोजन - NAVRATRI 2024

रामगढ़ के रजरप्पा में गंगा आरती का आयोजन किया गया. मां छिन्नस्तिका मंदिर में इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

NAVRATRI 2024
गंगा आरती करते श्रद्धालु (ईटीवी भारत)

रामगढ़: देश के प्रसिद्ध सिद्धपीठ स्थान मां छिन्नस्तिका मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर लगातार 9 दिनों तक गंगा आरती का आयोजन मंदिर न्यास समिति द्वारा किया गया है. पहले दिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु भव्य आरती और मनोरम दृश्य का आनंद लेने गंगा आरती में पहुंचे. नवरात्रि के 9 दिनों तक मां छिन्नमस्तिका मंदिर में दामोदर और भैरवी नदी के संगम पर लगातार नौ दिनों तक प्रतिदिन भव्य आरती की जाएगी. मां छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर में दामोदर भैरवी नदी के तट पर नवरात्रि में दूसरी बार गंगा आरती का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

श्रद्धालु बड़े उत्साह के साथ गंगा आरती में भाग ले रहे हैं और गंगा आरती का आनंद ले रहे हैं. शारदीय नवरात्र में भक्त मां की आराधना में लीन रहते हैं. ऐसे में नवरात्र के अवसर पर छिन्नमस्तिका मंदिर में दूसरी बार गंगा आरती का आयोजन विशेष है. छिन्नमस्तिका मंदिर न्यास समिति रजरप्पा और मां पवित्र छिन्नमस्तिका ललिता देवी सेवा न्यास बोकारो के संयुक्त प्रयास से पूरे नवरात्र में गंगा आरती का आयोजन किया जा रहा है. बनारस से आए पंडित भव्य तरीके से गंगा आरती कर रहे हैं.

लगातार नौ दिनों तक भव्य आरती मां छिन्नमस्तिके मंदिर के दामोदर और भैरवी नदी के संगम स्थल पर नवरात्र के 9 दिनों तक रोजाना किया जाएगा वाराणसी के घाटों पर जिस तरह गंगा आरती का आयोजन किया जाता है उस तरह ही दामोदर और भैरवी नदी के किनारे गंगा आरती किया गया के दौरान दिखेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details