उत्तराखंड

uttarakhand

सावधान! महिलाओं को बेहोश कर लूटपाट करने वाला गिरोह सक्रिय, लाखों के जेवर और नकदी पर किया हाथ साफ - Haldwani Woman robbed Case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 28, 2024, 6:56 AM IST

Haldwani Robbery Incidents हल्द्वानी में महिलाओं को बेहोश कर लूटपाट करने वाला गैंग सक्रिय हो गया है. कोतवाली से महज कुछ दूरी पर महिला को बेहोश कर लूटपाट की गई. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

Haldwani Robbery Incidents
हल्द्वानी में महिला को बेहोश कर की लूटपाट (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: शहर में आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हल्द्वानी कोतवाली से महज कुछ दूरी पर एसडीएम कार्यालय के पास एक गिरोह द्वारा महिला को बेहोश कर लूटपाट की गई. पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

बीते दिन बिठौरिया नंबर एक मुखानी निवासी आनंदी सती ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि एसडीएम कोर्ट के पास एक बच्चा और उसके साथ एक व्यक्ति खड़ा था. बच्चा रामपुर रोड जाने के लिए रुपयों की मदद मांगता हुआ रो रहा था.इसी दौरान बच्चे के साथ खड़ा व्यक्ति उनके पास पहुंचा और लाल रंग का एक पैकेट उनके चेहरे के पास घुमाया जिससे वह बेहोशी की हालत में पहुंच गईं. जिसके बाद आरोपी उन्हें राजपुरा रेलवे क्रॉसिंग के पास ले गए. यहां उन्होंने महिला के हाथ में पड़ा 3.50 लाख कीमत के सोने के कंगन, 1.60 लाख रुपए की सोने की दो अंगूठी, 70 हजार कीमत की एक डायमंड रिंग और 3 हजार रुपए नकदी लूट ली.

महिला उस दौरान बेहोशी की हालत में थी, जब महिला को होश आया तो किसी तरह कोतवाली पहुंची, वहां सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए. पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि लूट करने वाले आरोपी महिला का काफी समय से पीछा कर रहे थे. हल्द्वानी कोतवाली प्रभारी उमेश मलिक ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह राणा को सौंपी गई है. आरोपियों की तलाश के लिए एक टीम लगाई गई है, जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

बता दें कि शहर में ये घटना पहली नहीं है, इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. शहर में इन दिनों हिप्नोटाइज गिरोह सक्रिय हो गया है. ये लोगों को सम्मोहन कर उनसे लूटपाट कर रहा है. 18 जुलाई को भी एक बुजुर्ग को सम्मोहित कर दो युवक अंगूठी और नकदी लेकर फरार हो गये. ऐसे में एक बार फिर से इस तरह की घटना पुलिस के लिए चुनौती बन गई है

पढ़ें-शहर में लेडी चोर का आतंक, पलक झपकते ही घर में घुसकर उड़ाती है कीमती सामान, महिला का पर्स लूटते पकड़ी गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details