झारखंड

jharkhand

कार्यकर्त्ताओं को देख कल्पना सोरेन के आंखों से निकले आंसू, फिर भींची मुट्ठी और भाजपा पर बोला हमला, कहा- अब इन्हें खदेड़ने का आ गया है वक्त - Kalpana Soren

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 8, 2024, 9:44 PM IST

Updated : Sep 8, 2024, 10:14 PM IST

Kalpana Soren emotional. राजनीति में आने के बाद से कल्पना सोरेन का तेवर तल्ख रहा है. लगातार भाजपा पर हमलावर रही हैं. वहीं पार्टी के कार्यकर्त्ताओं के प्रति स्नेह भी दिखाती रही हैं. गिरिडीह में कल्पना फिर एक बार अलग ही अंदाज में दिखीं. यहां कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरा और भाजपा को सूबे से खदेड़ने की बात कह गईं.

Kalpana Soren
कल्पना सोरेन (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: झारखंड युवा मोर्चा के सम्मेलन सह प्रशिक्षण शिविर में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन का एक अलग अंदाज देखने को मिला. इस एक दिवसीय कार्यशाला में जब कल्पना पहुंचीं तो उन्होंने कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. उन्होंने नमस्कार, जोहार, आदाब कहा. कार्यकर्ता भी जोश में आ गए और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिशोम गुरु और कल्पना जिंदाबाद के नारे लगाए गए. नारे इतने गूंजे कि कल्पना एक बार फिर भावुक हो गईं.

कार्यकर्त्ताओं को देख भावुक हुईं कल्पना सोरेन (ईटीवी भारत)

कल्पना सोरेन ने टिशू पेपर से आंसू पोंछे, फिर पानी पिया और मुट्ठी बांधकर झारखंड झुकेगा नहीं, झारखंड रुकेगा नहीं का नारा लगाया. उन्होंने कहा कि जिन्होंने आपके मुख्यमंत्री को जेल भेजा, जिन्होंने झारखंड की जनता पर अत्याचार किया, अब उन्हें बाहर निकालने का समय आ गया है. इस चुनाव में कार्यकर्ताओं को वो पांच महीने याद रखने चाहिए जब आपके हेमंत दादा जेल की सलाखों के पीछे बंद थे. हमें याद रखना है कि झारखंड को झुकाने के लिए विपक्ष और केंद्र में बैठी सरकार ने क्या-क्या किया.

'विरोधियों की न बचे जमानत'

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने झारखंड को लूटा. यहां के लोगों के अधिकारों पर हमला किया गया. 2019 में जिस दिन हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने, उसी दिन से भाजपा ने सरकार गिराने की साजिश रची. जब वे सफल नहीं हुए, तो उन्होंने मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया. अब जब सीएम हेमंत जेल से बाहर आ गए हैं, तो झारखंड का हर व्यक्ति मजबूत हो गया है. हेमंत सोरेन लगातार राज्य के हित में काम कर रहे हैं. इस चुनाव में हमें कुछ ऐसा करना है कि विरोधियों की जमानत ही न बचे.

'नेता भागते हैं, कार्यकर्ता नहीं'

कल्पना सोरेन ने कार्यकर्ताओं के बहाने चंपाई सोरेन, सीता सोरेन और लोबिन हेम्ब्रम पर नाम लिए बिना हमला बोला. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता नेता बनाते हैं, कार्यकर्ता जीत दिलाते हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ताओं के सम्मान की रक्षा करता रहता है. झामुमो कार्यकर्ताओं की पार्टी है. यही कारण है कि नेता भाग जाते हैं, लेकिन एक भी कार्यकर्ता पार्टी नहीं छोड़ता. हमें भी कार्यकर्ताओं के सुख-दुख में उनके साथ खड़ा होना है और पार्टी उनके साथ खड़ी है.

मंत्री व विधायकों ने भी भाजपा पर हमला बोला

इस कार्यक्रम को मंत्री हफीजुल अंसारी, मंत्री बेबी देवी, राज्यसभा सांसद डॉ. सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार, तमाड़ विधायक विकास मुंडा, झामुमो जिला अध्यक्ष संजय सिंह के अलावा महालाल सोरेन व कई अन्य नेताओं ने संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता दिलीप मंडल ने की. इधर, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार ने कहा कि झारखंडी कभी बाहरी लोगों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करते. वहीं, तमाड़ विधायक ने विपक्ष को गिद्ध करार दिया. इस दौरान कोलेश्वर सोरेन, फरदीन अहमद, अशोक सोरेन, मो ताज, मिथलेश महतो, नीलकंठ महतो, राजकुमार मेहता, खूबलाल दास, बिनोद सोरेन, सुरेश वर्मा, मोहन मंडल, राजेश सिंह, मो टिंकू, बिपिन सिंह, अभय सिंह, सोनू, आरिफ, बिनोद दास, मो अकरम, मो राजू समेत कई अन्य मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:

गणपति की पूजा कर कल्पना सोरेन ने रखी सड़क और पुल निर्माण की आधारशिला, कहा- जनता की तकलीफ को दूर करना उद्देश्य - MLA Kalpana Soren

सीएम हेमंत सोरेन ने नई दिल्ली में किया झारखंड भवन का उद्घाटन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ किया पारंपरिक नृत्य - Jharkhand Bhawan inauguration

चंपाई सोरेन के बागी तेवर पर पहली बार कल्पना सोरेन ने दिया बयान, कही ये बात - Kalpana Soren on Champai Soren

Last Updated : Sep 8, 2024, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details