राजस्थान

rajasthan

राजकोट अग्निकांड के बाद नगर निगम एक्शन में, एक गेमिंग जोन बिल्डिंग को किया गया सीज - Inspection of Gaming Zone Building

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 28, 2024, 8:46 PM IST

Gaming Zone Building Seized, राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड के बाद प्रशासन सख्त हो गया है. जोधपुर में भी नगर निगम दक्षिण ने एक गेमिंग जोन बिल्डिंग को सीज किया है.

गेमिंग जोन बिल्डिंग को किया गया सीज
गेमिंग जोन बिल्डिंग को किया गया सीज (ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर.गुजरात के राजकोट में 25 मई को एकगेमिंग जोन में हुई आगजनीकी घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना में नगर निगम दक्षिण ने सख्त कार्रवाई शुरू की है. इसी क्रम में मंगलवार को एक और गेमिंग जोन बिल्डिंग को सीज किया गया है.

बिल्डिंग को सीज करने की कार्रवाई : राज्य सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना में नगर निगम दक्षिण अग्निशमन शाखा ने मंगलवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर आकस्मिक जांच की. मुख्य अग्निशमन अधिकारी जलज घसिया के नेतृत्व में अग्निशमन टीम, अतिक्रमण प्रभारी देवेंद्र और शास्त्री नगर थाना पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कई बिल्डिंग की जांच की. इस दौरान काजरी रोड स्थित एक गेमिंग जोन की बिल्डिंग में फायर एनओसी नहीं होने पर इस बिल्डिंग को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

पढ़ें....ताकि राजस्थान में न हो राजकोट जैसा हादसा, जयपुर के गेम जोन भी सुरक्षित नहीं... 6 गेम जोन सील

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जलज घसिया ने शहरवासियों से अपील की है कि जिन इमारतों में फायर सेफ्टी सिस्टम लगाना अनिवार्य है और वहां अभी तक फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं लगाए गए हैं, वह नियमनुसार फायर सेफ्टी उपकरण लगाकर नियमानुसार फायर एनओसी प्राप्त कर लें ताकि किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.

32 लोगों की हुई थी मौत :बता दें कि गुजरात के राजकोट में 25 मई को एक गेमिंग जोन में आगजनी की घटना हुई थी. इसमें 32 लोगों की जान चली गई थी, वहीं कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे. इसमें कई बच्चे भी शामिल थे. घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से फायर एनओसी नहीं लेने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की एडवाजरी जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details