बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धनतेरस पर चांदी खपाने की तैयारी में थे तस्कर, कटिहार पुलिस ने होटल से ही धर दबोचा, 70 लाख के जेवरात बरामद

कटिहार में धनतेरस के मौके पर पश्चिम बंगाल से चांदी खपाने पहुंचे चार तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यहां जानें पूरा मामला.

Silver Seized In Katihar
कटिहार में चांदी तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

कटिहार: बिहार के कटिहार में दिवाली से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां पुलिस ने धनतेरस के मौके पर चांदी की बड़ी खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त चांदी के जेवरातों का वजन 66 किलोग्राम से ज्यादा है, जिसकीं कीमत 70 लाख से अधिक के बताई जा रही है. सभी तस्कर पश्चिम बंगाल के नादिया इलाके के रहने वाले हैं. फिलहाल पुलिस ने मामले की तफ्तीश में लगी है.

पुलिस ने चार तस्कर को किया गिरफ्तार: इस मामले में जानकारी देते हुए कटिहार सदर एसडीपीओ अभिजीत कुमार सिंह ने बताया कि नगर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. जिसमें बताया गया था कि शहर के एक होटल में कुछ लोग जेवरातों की बड़ी खेप लेकर ठहरे हैं. वो उसे स्थानीय बाजारों में खपाने की योजना बना रहे थे. वहीं पुलिस ने सूचना मिलते ही आगे की कार्रवाई की और न्यू मार्केट में छापेमारी कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

66 किलो चांदी बरामद:गिरफ्तार तस्करों के पास से 66.1945 किलोग्राम चांदी के जेवरात बरामद किये गए हैं. सदर एसडीपीओ ने बताया कि जब पुलिस टीम ने तस्करों के पास से जेवरात से संबंधित कागजात की मांग की तो किसी ने भी कोई वैध कागजात नहीं दिखाया, जिसके बाद सभी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर थाने लाया गया है.

"सभी लोग पश्चिम बंगाल से कटिहार चांदी के जेवरात बेचने आए थे लेकिन किसी के भी पास कोई वैध कागजात उससे संबंधित नहीं मिले. जिसके बाद चार लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है."-अभिजीत कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ, कटिहार

पढ़ें-OMG! बिहार में बोरा में भरकर चांदी ले जा रहे थे तस्कर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान, ऐसे हुआ खुलासा - Silver Seized In Gopalganj

ABOUT THE AUTHOR

...view details