बिहार

bihar

जमुई के चार दंपती को PM मोदी के बुलावे का इंतजार, स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए उत्सुक - Guests of PM Modi

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 9, 2024, 6:11 PM IST

Updated : Aug 9, 2024, 6:23 PM IST

PM Modi invitation: लाल किले पर 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में जमई जिले के चार दंपतियों का चयन के लिए नाम भेज गया है. सभी को पीएम कार्यालय की ओर से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता का इंतजार है. पढ़ें पूरी खबर

नरेंद्र मोदी के बुलावे का इंतजार
नरेंद्र मोदी के बुलावे का इंतजार (Etv Bharat)

पीएम मोदी के बुलावे का इंतजार (ETV BHARAT)

जमई: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किला पर हर साल देश के प्रधानमंत्री तिरंगा झंडा फहराते है. इस समारोह में देश और विदेश के मेहमान भाग लेते हैं. पीएम मोदी इस साल 15 अगस्त को झंडोत्तोलन करेंगे. लाल किला में आयोजित समारोह में बिहार के 61 दंपती प्रधानमंत्री के विशेष मेहमान बनने वाले हैं. जमुई जिले से भी 4 दंपतियों का नाम चयन के लिए भेजा गया है. सभी मोदी के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं.

पीएम मोदी के बुलावे का इंतजार:15 अगस्त को लाल किला पर झंडोत्तोलन समारोह में शामिल होने के लिए जमुई के चार दंपती पीएम मोदी के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं. जिसमें जमुई जिले के खैरा प्रखंड से विरस्पत मांझी और पत्नी शांति देवी, सोनो प्रखंड से सोनी देवी और पति अजय कुमार सिंह, बरहट प्रखंड से दिनेश कुमार यादव और सुलेखा देवी और लक्ष्मीपुर प्रखंड से मनोज कुमार पत्नी चंदा देवी के नामों को दिल्ली भेजा गया है.

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए उत्सुक दंपती (ETV Bharat)

38 वर्ष से मनरेगा में दे रहे सेवा: खैरा प्रखंड के चंद्रपुरा मांझी टोला की रहने वाले दंपती 64 वर्षीय विरस्पत मांझी और पत्नी 57 वर्षीय शांति देवी पिछले 38 वर्ष से बड़ीबाग स्थित खैरा प्रखंड कार्यालय में सेवा दे रहे हैं. कभी बाल विकास कार्यालय तो कभी मनरेगा कार्यालय में सेवा देते हैं.

दुकान से चला रहे जिविका: सोनो प्रखंड के पिपराबांक गांव से दंपती सोनी देवी और पति अजय कुमार सिंह पहले बच्चों को टयूशन पढ़ाते थे. फिर जीविका से लोन लेकर श्रृंगार, परचून कपड़े, सत्तू, निमकी की दुकान खोला. उनकी पत्नी सिलाई कढ़ाई करती है. वे अपनी दो बेटियों को सरकारी स्कूल में ही पढ़ाकर अच्छा भविष्य देना चाहती हैं.

पीएम के बुलावे का इंतजार करते दंपती (ETV BHARAT)

महिलाओं को बना रहीं हैं आत्मनिर्भर: वहीं लक्ष्मीपुर प्रखंड के दुबरातरी गांव के दंपती मनोज कुमार और पत्नी चंदा देवी का नाम भेजा गया है. मनोज कुमार ने बताया कि 14 साल तक दिल्ली में रहते थे. एयरपोर्ट पर टेक्सी लनाने का काम करते थे. कोरोना के समय वापस घर लौटना पड़ा. करीब 500 मोहगनी और सागवान का पेड़ लगाया है. पत्नी जीविका से जुड़ गई सिलाई कढ़ाई के साथ-साथ मशरूम का उत्पादन करती है. साथ ही गांव की महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही हैं.

गांव के लोगों को आगे बढ़ने का मिलेगा मौका:वहीं बरहट प्रखंड के भलुका टोला बांझीप्यार के दंपती दिनेश कुमार यादव और सुलेखा देवी भी मोदी के बुलावे का इंतजार कर रही हैं. मेरे गांव को लोग जानेंगे. इससे गांव के लोगों प्रोत्साहन मिलेगा आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें

मुखिया मैडम को आया पीएम मोदी का बुलावा, 15 अगस्त को दिल्ली में गूंजेगा रोहतास के शिवपुर पंचायत का नाम - SHWETA SINGH

24 साल की उम्र में खिलाड़ी बनी मुखिया, खेल के साथ राजनीति में भी बनीं महिलाओं के लिए आइडियल

Last Updated : Aug 9, 2024, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details