बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रिटायर सचिवालयकर्मी का मारने के लिए पड़ोसी ने दी थी 2 लाख की सुपारी, हथियार के साथ चार गिरफ्तार

रिटायर सचिवालयकर्मी राजीव रतन गुप्ता की हत्‍या मामले में चार कांट्रेक्ट किलर को गिरफ्तार किया गया है. पड़ोसी ने हत्या की रची थी साजिश.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

पटना: पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.रिटायर सचिवालयकर्मी हत्यामामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में जमीन को लेकर हत्या की घटना को अंजाम देने का खुलासा पुलिस ने किया है. चौकाने वाली बात ये सामने आई की पड़ोसी को मारने की दो लाख रुपये की सुपारी दी थी. अब पुलिस ने हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. हत्या मामले में पुलिस ने चार कांट्रेक्ट किलर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. हत्या में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर लिया गया है.

जमीन विवाद में हुई थी हत्या:पुलिस ने बताया कि आलमगंज के बजरंगपुरी इलाके में मॉर्निंग वॉक के लिए रिटायर सचिवालयकर्मी राजीव रतन गुप्ता निकले थे. तभी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना की पुष्टि करते हुए एएसपी 1 अतुलेश कुमार झा ने बताया कि यह हत्या जमीम विवाद से जुड़ा है. हत्या कांट्रैक्ट किलर के मार्फत इस घटना को अंजाम दिया गया. जिसमें आरोपी संजीत कुमार अपने पड़ोसी राजीव रतन गुप्ता की हत्या की साजिश रजी थी.

पड़ोसी ने 2 लाख की दी थी सुपारी: एएसपी ने बताया कि एडवांस के रूप में अपराधियों को 10 हजार रुपया दिया और बाकी काम खत्म होने के बाद पैसे देने की डील हुई थी. दरअसल, जमीन विवाद में राजीव रतन गुप्ता को उनके पड़ोसी संजीत कुमार रास्ते से हटाना चाहते थे. इसके लिए संजीत कुमार ने दो लाख रुपये में कॉन्ट्रैक्ट किलर से सौदा हुआ था. इसके के लिए 10000 रुपये एडवांस के रूप सुपारी दी गई थी. हत्या का पुलिस सीसीटीवी कैमरे और कई अन्य तकनीकी उपकरणों की सहायता से पुलिस अपराधियों तक पहुंची.

"यह हत्या जमीम विवाद से जुड़ा है. कांट्रैक्ट किलर के मार्फत हत्या को अंजाम दिया गया. जिसमें आरोपी संजीत कुमार ने अपने पड़ोसी राजीव रतन गुप्ता की हत्या की साजिश रची थी. एडवांस के रूप में अपराधियों को 10 हजार रुपया दिया और बाकी काम खत्म होने के बाद पैसे देने की डील हुई थी."-अतुलेश कुमार झा, एएसपी वन

ABOUT THE AUTHOR

...view details