दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मॉडल टाउन में स्मृति ईरानी ने किया 'रावण दहन', कहा- भ्रष्टाचार को परिभाषित करने वाले नेता आज भी हैं

दिल्ली के मॉडल टाउन में शनिवार को रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हुईं..

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 13, 2024, 1:58 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी के मॉडल टाउन इलाके में नव श्री मानव धर्म रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शामिल हुईं. इस मौके पर उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से तीर चलाकर रावण का दहन किया. इससे पहले उन्होंने राम-लक्ष्मण और हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकारों को तिलक भी लगाया.

स्मृति ईरानी ने कहा कि दशहरा का ये पावन अवसर, राष्ट्र के लिए संदेश है कि अगर हम शिव और शक्ति दोनों के उपासक हैं तो अपने धर्म को प्राथमिकता दें. आज का दिन अच्छाई की जीत और बुराई के अंत का प्रतीक है. यह दुर्भाग्य है कि राजधानी में भ्रष्टाचार को परिभाषित करने वाले नेता आज भी हैं, जिन्होंने कहा था कि वो भारत की राजनीति को स्वच्छ करेंगे, लेकिन आज वे खुद ही भ्रष्टाचार का प्रतीक बन चुके हैं. उन्होंने सभी को दशहरा की शुभकामनाएं भी दीं.

यह भी पढ़ें-रामलीला के मंच पर दिल्ली सीएम की फिसली जुबान! बीजेपी बोली- 'आतिशी ने कहा असत्य की जीत होकर रहेगी'

रामलीला में पहुंचे अन्य नेता:उनके अलावा दिल्ली में आयोजित विभिन्न रावण दहन कार्यक्रम में अन्य नेता शामिल हुए. आईपी एक्सटेंशन इलाके में श्री रामलीला कमेटी इंद्रप्रस्थ द्वारा आयोजित दशहरा उत्सव में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी पहुंची और सांकेतिक रूप से तीर चला कर रावण दहन किया. उनके अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा और पूर्व मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी कार्यक्रम में शामिल हुए. उधर पटपड़गंज में आयोजित रामलीला उत्सव में आप नेता मनीष सिसोदिया शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि दशहरा का दिन हमें यह याद दिलाता है कि धर्म चाहे कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, धर्म की हमेशा विजय होती है.

यह भी पढ़ें-अजय देवगन, करीना कपूर और रोहित शेट्टी ने लाल किले पर किया 'रावण दहन', देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details