उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घर में चल रहा था गैस रिफिलिंग का 'खेल', खाद्य आपूर्ति विभाग टीम ने मारा छापा, 32 सिलेंडर जब्त

खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग की मंगलौर में बड़ी कार्रवाई. गैस रिफिलिंग का किया खुलासा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

roorkee
खाद्य आपूर्ति विभाग का एक्शन. (ETV Bharat)

रुड़की: हरिद्वार जिले के मंगलौर क्षेत्र में खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने गैस रिफिलिंग रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 32 सिलेंडर को बरामद किया है. इसी के साथ टीम ने इलेक्ट्रॉनिक कांटे को भी जब्त किया है. वहीं एक व्यक्ति की टीम के हत्थे चढ़ा है, जिससे टीम हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

दरअसल, दीपावली का त्यौहार आने वाला है. त्यौहार के सीजन में जहां गैस सिलेंडरों की कालाबारी होती है तो वहीं रिफिलिंग भी जोरों पर चलता है. इन्हीं सब अवैध धंधों पर लगाम लगाने के लिए खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग एक्शन में नजर आ रहा है.

बताया जा रहा है कि खाद्य आपूर्ति और खुफिया विभाग की टीम को मंगलौर के किला मोहल्ले में गैस रिफिलिंग की जानकारी मिली थी. जानकारी के आधार पर टीम ने किला मोहल्ले के एक घर में छापा मारा. इस दौरान टीम को वहां से करीब 32 गैस सिलेंडर बरामद हुए, जिसमें 18 कॉमर्शियल, 12 घरेलू और 2 पांच किलो के सिलेंडर शामिल हैं.

इसी के साथ टीम ने मौके से एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा भी जब्त किया गया. वहीं बरामद सिलेंडरों में से कुछ भरे हुए और कुछ खाली सिलेंडर पाए गए, जिन्हें टीम ने जब्त कर लिया गया है. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए वहीं क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति निरीक्षक सतीश कुमार ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर संघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत किला मोहल्ले में गैस रिफलिंग की सूचना पर छापा मारा गया था, जहां पर एक मकान से 32 सिलेंडर बरामद हुए.

उन्होंने बताया जांच में पाया गया कि बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों में अवैध तरीके से गैस भरी जा रही थी. मौके से एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. इस कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय पुलिस भी मौजूद रही.

पढ़ें---

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details