उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खाद्य विभाग ने पकड़ा नकली वेफर्स से भरा वाहन, जेसीबी चलाकर किया नष्ट

खाद्य विभाग की टीम ने नकली वेफर्स से भरे वाहन को पकड़ा है. जांच के लिए नमूने लैब भेज दिए हैं.

FAKE WAFERS
खाद्य विभाग ने पकड़ा नकली वेफर्स से भरा पिकअप (PHOTO- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

हल्द्वानी:त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य विभाग की छापेमारी जारी है. शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग नैनीताल के हल्द्वानी में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में वेफर्स से भरी हुई पिकअप वाहन को जांच करने के लिए रोका. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जांच की तो पैकेट के ऊपर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी, बैच नंबर और एक्सपायरी डेट समेत अन्य मानक नहीं लिखा पाए गए.

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि टीम ने गाड़ी को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की. जांच के बाद साफ हुआ कि वेफर्स खाने योग्य नहीं है. जिस पर सैंपल लेते हुए वेफर्स को ट्रेंचिंग ग्राउंड में जाकर जेसीबी से नष्ट किया गया. साथ ही माल कहां से आया था और किसको भेजा जा रहा था? इसकी भी जांच कर ली गई है. जल्द ही संबंधित व्यक्तियों पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

खाद्य विभाग ने पकड़ा नकली वेफर्स से भरा वाहन (VIDEO- ETV Bharat)

जांच में कई सैंपल फेल: उन्होंने बताया कि लगातार छापेमारी कार्रवाई की जा रही है. पूर्व में सैंपलिंग किए गए मामले में अनियमिताएं पाए जाने पर 412 मामले एडीएम कोर्ट में चल रहे हैं. इसके अलावा त्योहार के मद्देनजर अब तक 80 खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. घी और पनीर के पांच नमूने फेल हुए हैं जिन सभी पांचों पर क्रिमिनल एक्ट में कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ेंःमिठाई के कारखानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी, गंदगी और रंगीन मिठाइयां देख भड़के अधिकारी, जांच के लिए भेजे सैंपल

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details