उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 25, 2024, 9:04 AM IST

ETV Bharat / state

फतेहपुर में टूटा पुलिसिया कहर, थाने में पांच लोगों को थर्ड डिग्री देने का आरोप; एसपी से शिकायत - Third degree torture by police

फतेहपुर पुलिस पर पांच लोगों को थर्ड डिग्री देने का आरोप लगा है. हालांकि इस संबंध में अभी तक पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया है.

Etv Bharat
पुलिस थर्ड डिग्री (Etv Bharat)

फतेहपुर: जिले के किशनपुर थाने में पुलिस का थर्ड डिग्री देने का मामला सामने आया है. आरोप है कि लापता पत्नी की शिकायत करने अपने परिजनों के साथ पहुंचे युवक को थाने में पुलिस ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. मामला 20 मई का है. पीड़ित युवकों ने शुक्रवार को एसपी से पूरे मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.


बता दें कि फतेहपुर के किशनपुर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के रहने वाले युवक मुकेश निषाद ने पत्नी की लापता होने की शिकायत थाने में की थी. दूसरे दिन पुलिस ने युवक को फोन कर बुलाया तो वह अपने साथ अपने कुछ परिजनों को लेकर थाने पहुंचा, जहां थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने युवक से महिला को फोन लेने की बात कही.

युवक ने महिला से फोन छीन लिया तो महिला ने जाकर थाने में इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद सभी अपने घर की ओर निकल गए, परिजनों ने आरोप लगाया कि इतने में थाने की गाड़ी से दो पुलिसकर्मी आए और उन्हें रास्ते से अपने साथ बिठाकर दोबारा थाने वापस लेकर चले गए. थाने पहुंचते ही मौजूद पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी.

इसे भी पढ़े-फ्री का नारियल पानी न देने पर पुलिसकर्मियों ने दुकानदार को दी थी थर्ड डिग्री, 4 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर - 4 Policemen Suspended Third Degree

मारपीट इस कदर की की उसके निशान आज भी उनके शरीर पर साफ तौर पर देखे जा सकते हैं. पीड़ित युवक ने आरोप लगाया कि उनको थाने से छोड़ने के बदले में कुल 50000 की रिश्वत भी ली गई. सभी आरोप थाना प्रभारी और थाने के स्टाफ पर लगाए गए हैं. परिजनों ने बताया, कि 20 मई को बीजेपी को मतदान करने जाने की बात पर उनकी मतदाता पर्चियां भी छीनकर फाड़ दी गई. पीड़ितों ने एसपी उदय शंकर सिंह से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. हालांकि इस संबंध में किशनपुर थाने की पुलिस का बयान अभी तक सामने नहीं आया है.


यह भी पढ़े-लखनऊ में चौकी इंचार्ज समेत कई पुलिस कर्मियों पर महिला को थर्ड डिग्री देने का आरोप, FIR दर्ज - Third Degree To A Woman

ABOUT THE AUTHOR

...view details