दिल्ली

delhi

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में शांति के साथ पढ़ी गई रमजान के पहले जुम्मे की नमाज, ड्रोन से रखी गई नजर

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 15, 2024, 7:16 PM IST

Ramzan prayers offered peacefully in Indralok: राजधानी के इंद्रलोक इलाके में शुक्रवार को शांति के साथ जुम्मे की नमाज पढ़ी गई. इस दौरान पुलिस द्वारा इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

Ramzan prayers offered peacefully in indralok
Ramzan prayers offered peacefully in indralok

अब्दुल वाहिद कुरेशी

नई दिल्ली:दिल्ली के इंद्रलोक में बीते शुक्रवार को नमाज के दौरान हुए बवाल के बाद आज रमजान के पहली जुम्मे की नमाज शांति के साथ पढ़ी गई. इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. साथ ही इलाके की ड्रोन के माध्यम से भी नजर रखी जा रही थी. इस मौके पर डीसीपी व अन्य आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

जिले के डीसीपी ने बताया कि रमजान के पहले जुम्मे की नमाज के मद्देनजर पहले से ही सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे. वहीं इंद्रलोक इलाके के अमन कमेटी के पदाधिकारी और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के चेयरमैन (अल्पसंख्यक) अब्दुल वाहिद कुरेशी ने बताया कि इस बार नमाज को तीन शिफ्ट में अदा कराया गया. वहीं यहां के माहौल को लेकर उन्होंने कहा कि यहां माहौल कभी खराब नहीं होता और इलाके के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होता है.

वहीं, सड़क पर नमाज भी सरकार ने नहीं, बल्कि लोगों ने ही खुद से ही बंद कर दिया है. वहीं संगम विहार इलाके में लगभग 10 किलोमीटर क्षेत्र में पुलिसकर्मियों ने गश्त की. इस दौरान छह-सात मस्जिदों का भी दौरा किया गया. इसपर इलाके के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम यही चाहतें हैं कि यहां शांति व्यवस्था बनी रहे.

यह भी पढ़ें-इंद्रलोक इलाके में नमाजियों को दिल्ली पुलिस के जवान ने मारी लात, चौकी प्रभारी सस्पेंड

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को इंद्रलोक इलाके में जुम्मे की नमाज के अदा करने के दौरान दिल्ली पुलिस के एक जवान ने लात मार दी थी. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद तत्काल ही ऐसा करने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया था. वहीं इस घटना के बाद नमाज अदा करने आए लोगों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी. यह मामला आप विधायक अब्दुल रहमान ने दिल्ली विधानसभा में भी उठाया था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली विधानसभा में उठा इंद्रलोक का मामला, पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details