बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'शोले' फिल्म देखकर गोली चलाना सीखा, सनकी बाप-बेटे ने कहा 'बदला अभी बाकी है'

गिरफ्तार सनकी बाप-बेटे का गुस्सा कम नहीं हो रहा है. आरोपी ने कहा पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो शोले फिल्म देकर गोली चलाना सीखा.

नालंदा में पिता-पुत्र गिरफ्तार
नालंदा में पिता-पुत्र गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

नालंदा: बिहार के नालंदा में बीते रविवार को एक सिरफिरे युवक ने अपने छत पर चढ़कर पुलिस पर फायरिंगशुरू कर दी. पुलिस कुछ समझ पाती तभी छत से दनादन फायरिंग होने लगा. कुछ देर के लिए पुलिस भी सनकी युवक के कारस्तानी देखकर होश उड़ गये. सनकी युवक घंटों पिस्टल लहराता रहा. हालांकि बाद में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में दोनों ने जो खुलासा किया है हर कोई हैरान है.

इंसाफ नहीं मिला तो शोले फिल्म देकर सीखा गोली चलाना: दरअसल, रहुई थाना पुलिस ने सोमवार को मेडिकल जांच के लिए बाप-बेटे को लेकर सदर अस्पताल पहुंची. इस दौरान आरोपी बिरबल साव और उसके बेटा शंकर कुमार के चेहरे पर कोई सिकन नहीं दिखा. आरोपियों ने कहा कि उसके बेटे का दिल्ली में शराब पिलाकर और गला रेतकर गोतिया के लोगों ने हत्या कर दिया था. पुलिस की ओर से इंसाफ नहीं मिला तो मोबाइल में शोले फिल्म देखकर गोली चलना सीखा. गोतिया के लोगों को मारने के लिए ही गोली चलाई थी लेकिन पुलिस द्वारा बहला फुसला कर गिरफ्तार कर लिया गया.

नालंदा में सनकी पिता-पुत्र ने पुलिस पर की फायरिंग (ETV Bharat)

सवाल पर गुस्सा रहा था आरोपी:सदर अस्पताल में बीरबल साव और उसके बेटे शंकर कुमार के चेहरे पर कोई भी शिकन नहीं था. जब सवाल पूछा गया तो दोनों गुस्से में दिखे और बदला लेने की बात कहने लगे. बेटे ने कहा कि बदला पूरा नहीं हुआ है. जबतक बदला पूरा नहीं पूरा होगा तबतक शांत नहीं बैठूंगा.

"मेरे बेटे की गला रेतकर हत्या कर दी गई. पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो बेटे की मौत का बदला लेने के लिए मोबाइल पर शोले फिल्म देखकर गोली चलाना सीखा और गोतिया को लोगों को मारने के लिए फायरिंग की. हमलोग पुलिस को पहचान नहीं पाए और गोली चला दी. पुलिस ने गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन बदला अभी भी बाकी है."-बीरबल साव, पुलिस पर फायरिंग आरोपी पिता

बाप-बेटे ने महिला को रॉड से पीटकर किया जख्मी:दरअसल,पूरा मामला यह है कि बीरबल साव का बड़ा पुत्र राजा साव अपने भाई-पिता के साथ हरियाणा में रहकर मजदूरी करता था. उसी दरम्यान राजा साव की हत्या कर दी गई. बेटे की मौत का दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाए पिता-पुत्र ने गोतिया के लोगों की हत्या करने की ठानी. रविवार की सुबह इसी बात को लेकर हुए विवाद में मृतक के परिवार वालों ने गोतिया के एक महिला को लोहे की रॉड से पिटाई कर जख़्मी कर दिया.

घायल महिला का चल रहा इलाज:बताया जाता है कि घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद घायल महिला को इलाज के लिए रहुई अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. उसके बाद महिला की नाज़ुक हालात को देखते हुए हायर सेंटर रेफ़र कर दिया गया है. जहां वह इलाजरत है. घटना की जानकारी मिलते ही रहुई थानाध्यक्ष जांच के लिए मारपीट किए आरोपी के घर पूछताक्ष के लिए पहुंची ही थी कि अवैध हथियार से घर में पिता-पुत्र ने गोली चलाना शुरू कर दिया था.

"गिरफ्तार पिता-पुत्र की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताक्ष की जा रही है. विधि व्यवस्था सामान्य बनी हुई है. फिलहाल गिरफ्तार पिता-पुत्र को मेडिकल जांच के बाद न्यायालय के सुपुर्द कर आगे की कार्रवाई की जाएगी."-भारत सोनी, एसपी

ये भी पढ़ें

हाथ में पिस्टल और दनादन फायरिंग, हमले में पुलिस टीम ने छुपकर बचाई जान

नालंदा में दो अलग-अलग जगहों पर फायरिंग, आग तापने को लेकर हुई झड़प.. अपराधियों ने युवक के सीने में मारी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details