बिहार

bihar

पटना में गोली मारकर युवक की हत्या, अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर हुआ था विवाद - Youth Murder in patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 18, 2024, 12:21 PM IST

Firing In Patna: पटना के शाहपुर थाना क्षेत्र में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं एक अन्य युवक घायल है, जिसे इलाज के लिये पीएमसीएच में भर्ती किया गया है. ये पूरा विवाद अंबेडकर की मूर्ती लगाने को लेकर हुआ था.

पटना में गोली मारकर युवक की हत्या
पटना में गोली मारकर युवक की हत्या

पटना:राजधानी पटना में युवक की हत्याकी गई है. घटना जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के पतलापुर दियारा के मकसूदपुर की है. जहां बीते रात अपराधियों ने महादलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने गुरुवार सुबह शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया. वहीं एक अन्य युवक के घायल होने की सूचना है.

पटना में युवक की हत्या: घटना बाबा साहेब अंबेडकर जयंती मनाने के दौरान हुई है. मृतक की पहचान मकसूदपुर निवासी स्व. हरिवंश राम के 18 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार के रूप में की गई है. घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं गांव में तनाव का माहौल कायम हो गया है.

अंबेडकर की मूर्ति को लेकर विवाद: मृतक के भाई विजय ने बताया कि अंबेडकर जयंती पर गांव में समारोह आयोजित किया गया था. इसी दौरान गांव के युवकों में से विक्की राम, आधार राय, मुन्ना राय, अरूण कुमार व अन्य लोगों के द्वारा विद्युत ट्रांसफार्मर से बार-बार लाइन काट दिया जा रहा था. जिसपर महादलित युवकों ने विरोध किया था. इसपर युवकों ने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

पुलिस पर लगा अनदेखी का आरोप:बताया कि बुधवार को दबंगों ने अपना बदला निकालने के लिए मृतक के साथ मारपीट की थी. इसको लेकर पीड़ित पक्ष की ओर से स्थानीय थाना में शिकायत की गई थी, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई और फिर उनलोगों ने हत्या कर दी. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर अनदेखी का आरोप लगाया.

"जब मेरा भाई बिक्रम रात में खाना खाने के बाद घर से बाहर निकला था, तो उनलोगों ने बिजली कनेक्शन काट दिया. फिर मेरे भाई को पकड़ कर मारपीट करने लगे थे और तीन-चार राउंड फायरिंग भी की, जिसमें एक गोली मेरे भाई बिक्रम को मुंह के पास लग गई, जिससे उसकी मौत हो गयी."- मृतक का भाई

मामले पर पुलिस का बयान: वहीं शाहपुर थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि'मामले को लेकर छानबीन की जा रही है. मृतक के परिजनों द्वारा लिखित आवेदन मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. अपराधियों को धर पकड़ के लिये छापेमारी कर रही हैं. वहीं घटना स्थल पर मौजूद लोगों से भी पूछताछ कि जा रही है.'

ये भी पढ़ें:सहरसा बर्थडे पार्टी में गए किशोर की गोली मारकर हत्या, नहर किनारे मिला शव - Murder In Saharsa

ABOUT THE AUTHOR

...view details