बिहार

bihar

पटना के एलएन टावर में आग, फायर ब्रिगेड ने कई लोगों को किया रेस्क्यू; पेट्रोल पंप के पास बड़ा हादसा टला - Fire in Patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 12, 2024, 6:41 PM IST

Fire in LN Tower पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में शुक्रवार को तिवारी बेचर पेट्रोल पंप के पास स्थित एलएन टावर में आग लग गई. अपार्टमेंट के पास ऑटो पार्ट्स गोदाम और दरवाजे में लगने वाले रबड़ का गोदाम है, जिससे आग की स्थिति और भी खतरनाक हो सकती थी. समय पर अग्निशमन विभाग की कार्रवाई से बड़ी दुर्घटना टल गई. पढ़ें, विस्तार से.

एलएन टावर में आग
एलएन टावर में आग (ETV Bharat)

पटना के एलएन टावर में आग लगी. (ETV Bharat)

पटना: राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में शुक्रवार को तिवारी बेचर पेट्रोल पंप के पास एलएन टावर में आग लग गई. देखते-देखते आग की लपटें तेज हो गयी. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने अग्नि शमन विभाग को दी. मौके पर पहुंची दर्जनों गाड़ियां ने आग पर काबू पाया. इस दौरान फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग में फंसे कई लोगों को अपार्टमेंट से रेस्क्यू कर बाहर निकला.

सभी लोग सुरक्षितः लोगों ने बताया कि अपार्टमेंट के पास ऑटो पार्ट्स गोदाम है. दरवाजे में लगने वाले रबड़ का गोदाम है और बगल में पेट्रोल पंप भी है. समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता है तो काफी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. लोगों ने बताया कि अपार्टमेंट के अंदर कई लोग फंसे थे जिन्हें काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया. ऊपरी तल पर एक 50 वर्ष के व्यक्ति फंस गए थे जिन्हें अग्नि शमन विभाग के कर्मियों ने सूझबूझ से बाहर निकाल लिया. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

"गोदाम में आग लगी थी, आग धीरे-धीरे काफी भयावह रूप ले रहा था. अग्निशमन विभाग की लगभग 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है."- मनोज कुमार नट, अग्निशमन अधिकारी

सड़क पर लग गया जामः आग की तेज लपटें और धुआं से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गयी. आग लगने के बाद कंकड़बाग के पास से गुजर रही सड़कों पर जाम लग गया. ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार सिंह और ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार सिंह ने उतरकर ट्रैफिक को सुचारू रूप से संचालन कराया. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. बता दें कि गुरुवार की देर रात गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में मुशहरी में भयानक आग लग गयी थी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

इसे भी पढ़ेंःपटना के बुद्धा कॉलोनी में लगी आग, सिलेंडर के धमाके से गूंज रहा इलाका, मची अफरा-तफरी - FIRE IN PATNA

इसे भी पढ़ेंःपटना के बंद कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग, दम घुटने से एक दमकलकर्मी घायल - Fire Broke Out In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details