बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा के बीड़ी फैक्ट्री में लगी आग, 10 लाख से अधिक का नुकसान, दमकल की 4 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू - Fire In Nalanda

Fire In Factory Of Nalanda: नालंदा में एक बीड़ी फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. इस हादसे में करीब 10 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. आग को बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्हें घंटों मशक्कत करनी पड़ी. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 5, 2024, 12:40 PM IST

Fire In Nalanda
नालंदा के बीड़ी फैक्ट्री में अचानक लगी आग (Etv Bharat)

नालंदा: बिहार के नांलदा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां शुक्रवार को अचानक एक बीड़ी फैक्ट्री में आगलग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते सारा सामान जलकर राख हो गया. इस हादसे में 10 लाख से अधिक के नुकसान की बात सामने आ रही है. हालांकि गनीमत रही कि हादसे के वक्त कोई कारीगर मौजूद नहीं थे. नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था.

सिलाव थाना क्षेत्र में लगी आग: मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के हैदरगंज कड़ाह गांव स्थित एसके बीड़ी फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग की लपटें देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. भयावह रूप से लगी आग को देख किसी में आग बुझाने की हिम्मत नहीं हुई. हालांकि लोगों ने तुरंत इसकी सूचना सिलाव थाना और अग्निशमन विभाग को दे दी.

दमकल की 4 गाड़ियां पहुंची: वहीं, सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की 4 गाड़ियों घटनास्थल पर पहुंची. बताया जा रहा कि उन्हें भी आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक बीड़ी फैक्ट्री में तैयार 6 लाख 41 हजार बीड़ी के बंडल जलकर राख हो गए. इसके साथ ही फैक्ट्री में रखा कच्चा माल भी जल गया.

भठ्ठी से निकली चिंगारी से लगी आग: घटना को लेकर फैक्टी के मुंशी मो. सलीम ने बताया कि भठ्ठी से निकली चिंगारी तैयार माल के सम्पर्क में आ गई. जिसके कारण आग लग गई. इस आगलगी से करीब 10 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है, लेकिन कोई भी मजदूर हताहत नहीं हुआ है.

"सभी मजदूर खाना खाने चले गए थे. फैक्टरी के बाहर दो तीन लोग खड़े थे. इस बीच उन्होंने फैक्ट्री से अचानक धुआं निकलते देखा, लेकिन धुआं इतना तेजी से उठने लगा कि अंदर जाकर देखना किसी के लिए संभव नहीं था. जिसके कारण आग तेजी से पूरे फैक्ट्री में फैल गई." - मो. सलीम, संचालक, नालंदा

इसे भी पढ़े- शेखपुरा में शॉर्ट सर्किट से नमकीन फैक्ट्री में आग, 5 लाख का नुकसान, कई लोग मकान में फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details