राजस्थान

rajasthan

अजमेर में आइसक्रीम गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान खाक, - Fire in ajmer

अजमेर में एक आइसक्रीम के गोदाम में आग लग गई. आग से गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो गया. आग की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

अजमेर में आइसक्रीम गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान खाक, - Fire in ajmer

आइस्क्रीम के गोदाम में लगी आग
आइस्क्रीम के गोदाम में लगी आग (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर : शहर के शास्त्री नगर क्षेत्र में स्थित आइसक्रीम के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग से लाखों का नुकसान हुआ है. लोगों की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आइसक्रीम गोदाम से कुछ दूरी पर ही गैस सिलेंडर का भी गोदाम है, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

क्रिश्चियन थाने के हेड कांस्टेबल सुमेर सिंह ने बताया कि आइसक्रीम गोदाम प्रकाश गुरनानी का है. गुरनानी ने आइसक्रीम की एजेंसी ले रखी है. गोदाम पर वह आइसक्रीम और अन्य प्रोडक्ट रखता था. उन्होंने बताया कि गोदाम में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. गोदाम में रखा लाखों का सामान आग से जल गया है. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. हेड कांस्टेबल ने कहा कि आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है. दमकल विभाग की मौके पर मौजूद टीम ने आग पर काबू पा लिया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

आइसक्रीम गोदाम में लगी आग (ETV Bharat Ajmer)

इसे भी पढ़ें-कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू - Fire in Godown

रिहायशी क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियां हटे :स्थानीय निवासी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि यह रिहायशी क्षेत्र है. यहां पर कई लोग व्यवसायिक गतिविधियां भी करते हैं, जिससे आग लगने का खतरा हमेशा रहता है. उन्होंने बताया कि आग आइसक्रीम के गोदाम पर लगी है. हालांकि, आग से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन यदि यह आग फैल जाती और गैस गोदाम तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. राठौर ने कहा कि बड़ा हादसा क्षेत्र में हो और उसमें जनहानि हो, इससे पहले प्रशासन को सचेत हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रशासन को रिहायशी क्षेत्र से व्यावसायिक गतिविधियों को हटाकर अन्य जगहों पर रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details