उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 24, 2024, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

रेस्टोरेंट में गैस सिलेंडर का पाइप फटने से लगी आग, सामान के साथ चार मोटरसाइकिलें भी जलकर राख - Fire in Selaqui Restaurant

Fire in Selaqui Restaurant, fire in seulaqui सेलाकुई में आज एक बड़ी अनहोनी होते होते बच गई. यहां एक रेस्टोरेंट में अचानक आग लग गई. इस घटना में रेस्टोरेंट रखा समान, चार मोटरसाइकिल जल गई हैं.

Etv Bharat
रेस्टोरेंट के गैस सिलेंडर का पाइप फटने से लगी आग

विकासनगर:सेलाकुई थाना क्षेत्र में एक रेस्टोरेंट में गैस सिलेंडर के पाइप फटने से अचानक आग लग गई. आग में फंसे तीन व्यक्तियों को दून पुलिस ने सकुशल रेस्क्यू कर बाहर निकाला. पुलिस ने गैस सिलेंडरों को हटाकर बड़ी अनहोनी टाली.

सेलाकुई थाना पुलिस को सूचना मिली कि आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के पास स्थित एक भोजनालय में आग लग गई है. दुकान में भरे हुए गैस सिलेंडर भी रखे हुए हैं. जिससे कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष सैंकी कुमार सेलाकुई मय पुलिस बल के घटना स्थल पर पहुंचे.दमकल के वाहनों को मौके पर पहुंचने के लिए सूचित किया भोजनालय में लगी आग के कारण आसपास खड़े वाहन भी उसकी चपेट में आ गए.

पुलिस टीम ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ करते हुए दुकान के अंदर फंसे तीन व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाल कर एंबुलेंस के माध्यम से उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भिजवाया. आग को फैलने से रोकने के लिए दुकान में रखे गैस सिलेंडर को तत्काल बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर रखा. मौके पर दमकल के वाहनों ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही की समय से पुलिस एवं दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, नहीं तो यहां कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

थानाध्यक्ष सेलाकुई सैंकी कुमार ने बताया रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर तुरंत राह बचावकार्य चलाया गया. उन्होंने बताया घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. मौके पर आग से दुकान में रखा समान, चार मोटरसाइकिल जल गई हैं. आग से हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है.

पढे़ं-नैनीताल के चारों ओर भीषण आग से धधक रहे हैं जंगल, सांस लेना भी हुआ दूभर - Nainital Forest Fire

ABOUT THE AUTHOR

...view details