हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लग घाटी के कालंग गांव में अढ़ाई मंजिल मकान में लगी आग, सबकुछ जलकर हुआ राख

लगघाटी में एक मकान जलकर राख हो गया. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

जलकर राख हुआ घर
जलकर राख हुआ घर (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कुल्लू: जिले की लग घाटी के कालंग गांव में आग लगने से अढ़ाई मंजिला मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गया. आग लगते ही स्थानीय लोगों ने इसे बुझाने का प्रयास किया साथ ही दमकल विभाग को भी मामले की सूचना दी.

जानकारी के अनुसार सोहजू राम के मकान में सुबह के समय अचानक आग लग गई. मकान को आग लगता देख सभी परिवार के सदस्य बाहर निकले और उन्होंने ग्रामीणों को सूचित किया. ग्रामीणों ने भी आग बुझाने का काम शुरू किया, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि पल भर में ही सारा मकान जलकर राख हो गया. मकान के भीतर रखा सामान और राशन भी इसकी चपेट में आ गया.

प्रभावित परिवार के मुखिया सोहजू राम ने बताया कि, 'आग लगने से उनकी पूरी संपत्ति जलकर राख हो गई है.ऐसे में प्रशासन से आग्रह है कि उनके लिए प्रशासन कुछ व्यवस्था करे, ताकि ठंड के दिनों में परिवार को किसी परेशानी का सामना न करने पड़े.'

एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने बताया कि,'राजस्व, पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची है. आग लगने के कारणों की छानबीन की जा रही है. प्रभावित परिवार को राहत राशि और अन्य जरूरी सामान भी वितरित किया जाएगा. इसके अलावा नुकसान के रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी, ताकि प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा मिल सके.'

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है. पुलिस की टीम भी आग लगने के कारणों की छानबीन में जुट गई है. पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंचकर राहत कार्यों में जुट गई है. आग लगने के चलते प्रभावित परिवार को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: कैसे सुरक्षित होंगी महिलाएं, शिमला में महिला कांस्टेबल ने पुलिसकर्मी पर ही दर्ज करवाया छेड़छाड़ का मामला

ये भी पढ़ें: बंजार में दो अलग-अलग जगहों पर लगी आग, 2 मकान जलकर हुए खाक, लाखों के नुकसान का अनुमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details