बिहार

bihar

रामकृपाल यादव के काफिला पर हमला मामले में RJD समर्थक सहित 9 लोगों पर FIR, पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया - Attack On Ramkripal Yadav Convoy

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 2, 2024, 8:06 AM IST

Attack on Ramkripal Yadav: बिहार के पटना में रामकृपाल यादव के काफिले पर हमला मामले में 9 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है. शनिवार की शाम हमला के दौरान 4 राउंड गोली चली थी. पढ़ें पूरी खबर.

रामकृपाल यादव पर हमला मामले में FIR दर्ज
रामकृपाल यादव पर हमला मामले में FIR दर्ज (ETV Bharat)

पटनाः बिहार के पटना में शनिवार की शाम पाटलिपुत्र सांसद सह एनडीए प्रत्याशी रामकृपाल यादव पर हमला मामले में FIR दर्ज की गई है. इस FIR में 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. घटना को लेकर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

इन लोगों पर FIR दर्जः जिन लोगों पर FIR दर्ज की गई है. उसमें जिसमें गोपालपुर मठिया गांव के राजद समर्थक अखिलेश यादव, बिट्टू यादव, जोगी यादव समेत 9 लोग शामिल हैं. केस दर्ज होने के बाद पुलिस घटना की जांच कर रही है. इस घटना से बीजेपी नेता विपक्ष पर हमला कराने का आरोप भी लगा रहे हैं.

4 राउंड गोलीबारीः शनिवार की शाम करीब 8 बजे के आसपास रामकृपाल यादव के काफिले पर हमला किया गया. 4 राउंड गोलीबारी भी की गई. इस हमले में रामकृपाल यादव के दो समर्थक के सिर फट गए जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है. दरअसल, घटना की शुरुआत शनिवार के दिन से हो रही थी.

दोपहर से ही हो रहा था विवादः जानकारी के मुताबिक शनिवार की दोपहर 3 बजे सातवें चरण की वोटिंग के दौरान राजद विधायक रेखा देवी मसौढ़ी के तिनेरी गांव में बूथ पर गई थी. इस दौरान तिनेरी गांव के लोगों ने जमकर हो हंगामा किया था. 1 घंटे बाद राजद समर्थक ने गांव की मुखिया रीना कुमारी की पति शशि शर्मा पर हमला किया था. सहयोगी कुणाल शर्मा को पिस्तौल के बट से जख्मी किया था और कुंदन कुमार को भी जख्मी किया था.

छानबीन कर रही पुलिसः जानकारी मिलने के बाद रामकृपाल यादव अपने समर्थकों से मिलने के लिए तिनेरी गांव गए थे. लौटने के दौरान शाम 8:00 बजे घटना को अंजाम दिया गया. पटना-गया फोरलेन पर गोपालपुर मठिया के पास पहुंचे ही थे कि काफिले पर फायरिंग की गई. सूचना मिलने के बाद डीआईजी, एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा, सिटीएसपी भारत सोनी, मसौढ़ी एसडीपीओ नभ वैभव समेत सभी थानों के पुलिसकर्मी पहुंचकर घटना की जानकारी ली. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

सातवें चरण में हुए वोटिंगः बता दें कि रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से एनडीए प्रत्याशी हैं. शनिवार को सातवें चरण में अंतिम दिन इस सीट पर वोटिंग हुई. पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव दो बार 2014 और 2019 में सांसद रह चुके हैं. तीसरी बार भाग्य आजमा रहे हैं. पिछले दो बार की तरह इस बार भी राजद प्रत्याशी मीसा भारती से मुकाबला है. मीसा भारती दो बार से हार का सामना कर रही है. 4 जून को रिजल्ट आने से बाद फैसला होगा कि इसबार कौन सांसद बनेगा?

यह भी पढ़ेंःपटना में रामकृपाल यादव के काफिले पर फायरिंग, मसौढ़ी से लौट रहे थे, दो युवकों का सिर फटा - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details