उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यति नरसिम्हानंद के बयान का विरोध, एटा में अधिवक्ता ने महामंडलेश्वर समेत 3 पर दर्ज कराई FIR

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी, मुस्लिम समाज में नाराजगी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

एटा में मुस्लिम समाज ने दर्ज कराया मुकदमा.
एटा में मुस्लिम समाज ने दर्ज कराया मुकदमा. (Photo Credit; ETV Bharat)

एटा/अलीगढ़ : यति नरसिम्हानंद के बयान के विरोध में सूबे के कई जिलों में आवाज बुलंद हो रही है. एटा और अलीगढ़ में भी इसका असर देखने को मिला. मुस्लिम समाज के नेता ने एटा में महंत समेत 3 लोगों पर कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया है. धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अलीगढ़ में भी प्रदर्शन. (Video Credit; ETV Bharat)

थाना कोतवाली नगर में मुस्लिम समाज के नेता जहीर अहमद, एडवोकेट मोहम्मद इरफान और शराफत हुसैन ने डासना देवी मंदिर के महंत व जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिम्हानंद,अनिल यादव और एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. आरोप लगाया कि इन लोगों ने भाषण के माध्यम से इस्लाम धर्म के पैगंबर का अपमान किया है. अरीबा मेंशन निवासी अधिवक्ता ने बताया कि गाजियाबाद में महंत ने गाजियाबाद के लोहियानगर में 29 सितंबर को हुए कार्यक्रम में इस्लाम धर्म के पैगंबर पर विवादित बयान दिया था. इसके विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने होली मोहल्ले से बली मुहम्मद चौराहे तक जुलूस निकालकर एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश को ज्ञापन सौंपा,. कोतवाली नगर प्रभारी रोहतास चौहान ने एक पक्ष ने शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन दिया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच कराई जाएगी.

एएमयू के छात्रों ने निकाला विरोध मार्च :अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रों ने विश्वविद्यालय के डक पॉइंट से लेकर बाबे सैयद गेट तक विरोध मार्च निकाला. छात्रों ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की. छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. एएमयू छात्र नेताओं ने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ बयानबाजी करके कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं. वहीं प्रदर्शन को लेकर पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर दिखा. एएमयू प्रॉक्टर वसीम अली ने बताया कि इस तरह की बयानबाजी गलत है. कार्रवाई की मांग की गई है.

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details