उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डूंगरपुर प्रकरण में 14 मई को अंतिम बहस, आजम खान भी हैं आरोपी - Dungarpur case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 7, 2024, 8:47 PM IST

डूंगरपुर प्रकरण में कई मुकदमे पीड़ित परिवारों ने दर्ज कराए हैं. इसमें एक मामले की मंगलवार को सुनवाई हुई. जिसमें अब अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के साक्ष्य कंप्लीट हो चुके हैं. अब इस मामले में फाइनल और अंतिम बहस लग गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

डूंगरपुर प्रकरण में 14 मई को अंतिम बहस होनी है. (VIDEO CREDIT ETV BHARAT)

रामपुर :डूंगरपुर प्रकरण में कई मुकदमे पीड़ित परिवारों ने दर्ज कराए हैं. इसमें एक मामले की मंगलवार को सुनवाई हुई. जिसमें अब अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के साक्ष्य कंप्लीट हो चुके हैं. अब इस मामले में फाइनल और अंतिम बहस लग गई है, जिसकी तारीख 14 मई तय की गई है. इस मामले में वादी का आरोप था की कई लोगों ने मिलकर उसके घर में घुसकर मारपीट, लूटपाट की और गालियां दीं. उसका मकान भी तोड़ दिया. इस मामले में आजम खान को 120 बी का आरोपी बनाया गया है. इसके साथ ही कई अन्य भी आरोपी हैं.

इस विषय पर जिला शासकीय अधिवक्ता (एमपी एमएलए) सीमा राणा ने बताया कि मामले के वादी गुड्डू खान हैं. इन्होंने एक मामला लिखवाया था जिसके आरोपीगण बरकत अली ठेकेदार, सज्जाद, इमरान, इकराम हैं. आजम खान 120बी आरोपी हैं. आरोप है कि इनके द्वारा उसके घर में घुसकर मारपीट और लूटपाट की गई. गालियां दी गईं और मकान को तोड़ दिया गया. इस मामले में जो अभियोजन साक्ष्य है, वह कंप्लीट हो चुका है और बचाव पक्ष का साक्ष्य भी कंप्लीट हो चुका है.र अब यह फाइल अंतिम बहस में लग गई है. अब इसमें अंतिम बहस शुरू होगी, जिसकी तारीख 14 तारीख लगा दी गई है.

जिला शासकीय अधिवक्ता सीमा राणा ने बताया कि अंतिम बहस का मतलब यह है कि अब यह फैसले की तरफ है. बहस शुरू हो गई है, इसके बाद जजमेंट आएगा. इसमें आजम खान 120बी के आरोपी हैं.

यह भी पढ़ें : अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्रों का मामला, आजम खान-तंजीम फातिमा की याचिका पर सुनवाई 6 मई को - Allahabad High Court News

ABOUT THE AUTHOR

...view details