दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

ETV Bharat / state

दिल्ली में पेड़ पर दिखी गणेश प्रतिमा की आकृति, लोगों ने लगाए नारे - Figure of Ganesha emerged on tree

Figure of Ganesha emerged on tree: दिल्ली के बदरपुर इलाके से अनोखा वाक्या सामने आया है. यहां एक पेड़ के तने पर भगवान गणेश की प्रतिमा की आकृति है. जिसे देखकर लोगों ने यहां जयकारा लगाना शुरू कर दिया.

Etv Bharat
पेड़ पर गणेश प्रतिमा की आकृति होने का दावा. (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के बदरपुर इलाके के जैतपुर में एक पेड़ पर आकृति देखी गई है. लोगों का मानना है क‍ि पेड़ में भगवान गणेश की आकृत‍ि है, ज‍िसका दर्शन करने के ल‍िए लोगों की भीड़ जमा हो गई. उनका कहना है कि यहां साक्षात भगवान गणेश की उत्पत्ति हुई है और उन्होंने हम सभी को दर्शन दिया है. लोग अपने मोबाइल से तस्वीर निकालने में लगे हैं और जयकारे भी लगा रहे हैं. हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया कि पेड़ पर ये आकृति कैसे बनी है.

घटना मंगलवार सुबह की है, जहां स्थानीय लोगों ने इसे देखा. इसके बाद शोर शराबा मचाने पर लोगों की भीड़ लगने लगी. लोग इसे चमत्कार का नाम देने लगे हैं. इस आकृति को देखने पहुंचे लोगों ने बताया क‍ि यह पेड़ काफी पुराना है. हर दिन यहां से सैकड़ों लोग गुजरते हैं. इसी क्रम में मंगलवार सुबह अचानक इस पेड़ के तनों में गणेश भगवान की प्रतिमा बन गई.

भगवान गणेश की प्रतिमा की आकृति का दावा. (ETV Bharat)

यह भी पढ़ें-अब केवल शराब ही नहीं, महुआ से बन रहा स्वादिष्ट लड्डू, कैंडी, कुकीज और सिरप

पेड़ से निकली दूध की धारा:बता दें, मध्य प्रदेश के सिंगरौली से भी एक इसी तरह का मामला सामने आया था. दावा किया गया था कि जहांनीम के पेड़ से अचानक दूध निकलने लगा. लोग इसे शीतला माता का चमत्कार मान कर सैकड़ों की तादाद में पूजा पाठ करने पहुंचने लगे. इस अजीब दृश्य देखने के बाद कुछ लोग इसे प्राकृति का करिश्मा मानकर आस्था के साथ जोड़ देने की भी बात की. वहीं इस घटना पर वैज्ञानिकों का कहना है कि नीम के पेड़ से दूध जैसा तरल पदार्थ निकलना कोई दैविक परिवर्तन नहीं बल्कि ऐसा ज्यादातर पुराने पेड़ में होता है. आद्रता बढ़ने से पेड़ के बाहरी उत्तक कमोजोर होकर फट जाते हैं. इसके बाद यह असामान्य प्रक्रिया शुरू हो जाती है.

नोटः ETV Bharat इस तरह की बातों का ना समर्थन करता है और ना सत्यापित करता है.

यह भी पढ़ें-Heart Attack का टलेगा खतरा, हड्डी भी नहीं होगी कमजोर, मोटा अनाज खाने के फायदे ही फायदे

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details