बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय के MRJD कॉलेज में पिटाई, प्रिसिंपल सहित 3 के खिलाफ FIR, छात्रों में उबाल

बेगूसराय के एमआरजेडी कॉलेज में गुरुवार को जमकर मारपीट हुई थी. इस मामले में अब 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बेगूसराय कॉलेज में मारपीट
बेगूसराय कॉलेज में मारपीट (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

बेगूसराय:बिहार के बेगूसराय के एमआरजेडी कॉलेज में जमकर मारपीट हुई. गुरुवार को कॉलेज परिसर रणक्षेत्र में तब्दिल हो गया था. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस ने जांच के बाद घटना को सत्य पाते हुए एमआरजेडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य अशोक कुमार सिंह, कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार एवं शिक्षक मनीष कुमार को नामजद अभियुक्त बनाते नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है.

गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन:बेगूसराय के एमआरजेडी कॉलेज के प्रिसिंपल और शिक्षकों पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगा था. जहां एक साथ कई स्टूडेंट को लाठी-डंडे से पीटा गया था. इस घटना में शिक्षकों ने चार छात्र-छात्राओं के साथ उनके परिवार के लोगों को बुरी तरीके से जख्मी कर दिया था. जिसमें एक को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है. इस घटना के बाद से परिजनों के अलावा छात्र संगठन और राजनीतिक दल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

पीड़ित से हालचाल की जानकारी लेते छात्र संगठन के प्रतिनिधि (ETV Bharat)

पिता और पुत्र फरार:कॉलेज के प्रिसिंपल अमित कुमार पूर्व प्राचार्य अशोक कुमार सिंह के बेटे हैं. मामला दर्ज होते ही पिता-पुत्र फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस तीनों की तलाश में जुट गई है.मारपीट की घटना को लेकर न सिर्फ आम लोगों में नाराजगी है बल्कि छात्र संगठन और राजनीतिक दलों के नेताओं में भी उबाल है. विभिन्न छात्र संगठनों ने प्रिंसिपल का पुतला फूंककर विरोध जताया. जिसके बाद डीएसपी ने लोगों को जल्द आगे की कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

"जख्मी के बयान पर तीन लोग जिसमें पूर्व प्राचार्य, वर्तमान प्राचार्य सहित एक स्टाफ शामिल है. वहीं अन्य की वीडियो से पहचान की बात बताई गई है. अभी हमने घटना स्थल का निरीक्षण किया है. घटना सत्य है. इस मामले में गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है."- सुबोध कुमार, सदर डीएसपी, बेगूसराय

बेगूसराय कॉलेज में मारपीट के बाद घायल (ETV Bharat)

मिथिला विवि के कुलपति ने घटना की निंदा की: बताते चले कि छात्रों की शिक्षक द्वारा पिटाई की घटना की जांच करने के लिए मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलपति जांच दल के साथ आज बेगूसराय पहुंचे थे. जिन्होंने घटना की निंदा करते हुए घटना के सत्य पाए जाने पर कॉलेज की मान्यता को रद्द करने की बात कही थी.

बीए पार्ट टू की परीक्षा में बवाल:घटना के संबंध में आरोप हैं कि बृहस्पतिवार को बीए पार्ट टू के एग्जाम के दौरान भाई का कॉपी जमा करने गई एक छात्रा की शिक्षक द्वारा बाल खींच की उसकी बुरी तरीके से पिटाई की थी. जिसका विरोध करने पहुंचे अन्य छात्र-छात्रा और परिवार के लोगों के साथ बेरहमी से लाठी-डंडे से शिक्षकों द्वारा पीटा गया. इस घटना में बीस से 25 छात्र-छात्राओं को चोट आई थी. जिसमें चार लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बेगूसराय में घायल को अस्पताल लेकर जाते परिजन (ETV Bharat)

"एक बच्ची अपने भाई के बदले परीक्षा दे रही थी. जब पकड़ाई तो हंगामा करने लगी. इसी दौरान उसकी मां ने दीवार से सिर पटक लिया. शिक्षकों ने किसी की पिटाई नहीं की है बल्कि छात्रों ने ही हमला किया है."-अशोक सिंह, पूर्व प्राचार्य

ये भी पढ़ें

बेगूसराय: GD कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ AVBP का प्रदर्शन, फूंका पुतला

बिहार के इस स्कूल में 7 दिन से कैद हैं 250 बच्चे, बाहर बुलडोजर, गेट में ताला, जानें पूरा मामला - Begusarai School

हत्या या आत्महत्या ? बेगूसराय में 24 घंटे बाद भी नहीं सुलझी 10वीं की छात्रा की मौत की गुत्थी - MURDER IN BEGUSARAI

ABOUT THE AUTHOR

...view details