उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिता ही निकला बेटे का कातिल; पत्नी की मौत का बदला लेने के लिए डंडे से पीट-पीट कर की थी हत्या - Murder In Kanpur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 22, 2024, 3:32 PM IST

कानपुर दो दिन पहले युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस की जांच में जो बात सामने आई है, वह चौंकाने वाली है. पिता ने ही बेटे की हत्या कर पुलिस को गुमराह किया था.

बेटे की हत्या करने वाला पिता गिरफ्तार.
बेटे की हत्या करने वाला पिता गिरफ्तार. (Photo Credit; Etv Bharat)

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में किया हत्या का खुलासा. (Video Credit; Etv bharat)

कानपुर: हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के आशा नगर में 20 जून को युवक का रक्तरंजित शव मिलने के मामले में शनिवार को डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने खुलासा कर दिया. युवक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पिता ने ही की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ तमाम साक्ष्य भी बरामद कर लिए हैं.

जानकारी बता दें कि बिल्हौर के रहने वाले सुभाष कारपेंटर था और अपने पिता राकेश विश्वकर्मा, पत्नी नंद कुमारी व दो बच्चों के साथ हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के आशा नगर में रहता था. 16 जून को सुभाष की पत्नी अपने बच्चों के साथ मायके गई हुई थी. घर पर सुभाष व सुभाष के पिता थे. वहीं, 20 जून की रात को कमरे में सुभाष का रक्तरंजित हालत में शव मिला था. सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की थी. इस दौरान सुभाष के पिता राकेश ने पुलिस को बताया था कि वह छत पर सो रहे थे. तभी अचानक देर रात बारिश शुरू होने लगी. बारिश होने पर सुभाष नीचे उतर आया जबकि वह छत पर ही सोता रहा. सुबह जब नीचे उतरा तो देखा कि बेटा रक्तरंजित हालत में अपने कमरे में पड़ा था.

पिता के बयान पर पुलिस को हुआ शक
डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सुभाष के पिता राकेश के बयानो के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और सर्विलेंस की मदद से जांच पड़ताल की. जिसमें पता चला कि बाहरी व्यक्ति कोई घर के अंदर नहीं आया. वहीं, मृतक सुभाष की पत्नी ने अपने ससुर राकेश और दोनों जेठों के खिलाफ तहरीर दी थी. सुभाष की तहरीर में आरोप लगाया था कि सास की मौत का जिम्मेदार उसके ससुर सुभाष को ही ठहराने लगे थे. कहते थे कि तुम लोगों की वजह से मेरी पत्नी की मौत हो गई. तुमको भी जिंदा नहीं छोडूंगा. राकेश अपनी पत्नी की मौत का दोषी तो सुभाष को मानता था.

घर बेचने को लेकर होता था विवाद
इसके आलावा वह घर भी बेचना चाहता था और जिसको सुभाष नहीं बेचने देता था. मकान को लेकर कई बार विवाद भी हुआ था. सुभाष लगातार राकेश से विवाद कर रहा था. पिता पुत्र का आपसी विवाद काफी बढ़ चुका था और राकेश के दिमाग में यह बात थी की सुभाष की वजह से ही उसकी पत्नी की मौत हुई है. जिसके चलते राकेश ने सुभाष को मौत के घाट उतार दिया. डीसीपी साउथ ने बताया कि पिता ने ही अपने बेटे की हत्या की थी.

पत्नी की मौत का बदला लेने के लिए उतारा मौत के घाट
डीसीपी ने बताया कि शक के आधार पर राकेश को जब हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कूबल लिया. आरोपी ने संपत्ति विवाद और पत्नी की मौत का बदला लेने की बात कही है. पुलिस को आरोपी राकेश ने बताया कि मार्च में कैंसर की बीमारी से ग्रसित उसकी पत्नी कुसमा देवी की मौत हो गई थी. मेरी पत्नी की मौत बेटे सुभाष के कारण ही हुई है. क्योंकि उसने पत्नी पर तंत्र-मंत्र करवाया था. 20 जून की रात में आरोपी राकेश ने कमरे में सो रहे बेटे के सिर पर डंडे से चार-पांच बार प्रहार किया गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें-शादीशुदा गर्लफ्रेंड हो गयी प्रेग्नेंट; ब्वॉयफ्रेंड ने कहा- करा लो अबॉर्शन, नहीं मानी तो उतार दिया मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details