छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा में किसानों ने 20 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, आंदोलन की दी चेतावनी

कवर्धा में भारतीय किसान संघ ने 20 सूत्रीय मांगों को लेकर "किसान गर्जन रैली" निकली और कलेक्ट्रेट का घेराव किया.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

FARMERS PROTEST IN KAWARDHA
भारतीय किसान संघ का प्रदर्शन (ETV Bharat)

कवर्धा : शहर में गुरुवार को भारतीय किसान संघ के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने किसान गर्जन रैली निकाली. किसानों ने 20 सुत्रीय मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की, लेकिन किसानों को पुलिस ने कलेक्ट्रेट के सामने ही रोक दिया.

20 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन : भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष डोमन चंद्रवंशी ने बताया कि शासन से मांग किया गया है कि केंद्र सरकार धान की राशि की बढ़ाए, जिले में बढ़ते गन्ना उत्पादन को देखते हुए 2 और शक्कर कारखाना खोला जाए, कांग्रेस शासन काल के धान का चौथा किस्त दिया जाए, जिले में एक और जलाशय खोला जाए. इस तरह की 20 सूत्रीय मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. अगर मांग पूरी नहीं हुई तो जल्द फिर से किसान उग्र आंदोलन करेंगे.

कलेक्ट्रेट के सामने घरने पर बैठे किसान (ETV Bharat)

आज 20 सूत्रीय मांगों को लेकर गर्जन रैली का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के माध्यम से शासन से हमारी मांगों को पूरी करने के लिए ज्ञापन दिया गया है. : डोमन चंद्रवंशी, अध्यक्ष, भारतीय किसान संघ

किसानों ने की जमकर नारेबाजी : सैकड़ों किसान गुरुवार को किसान गर्जन रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. इस बीच कलेक्ट्रेट का घेराव करने निकले ग्रामीणों को पुलिस ने कलेक्ट्रेट के सामने ही रोक दिया. पुलिस के रोकने पर कलेक्ट्रेट के सामने ही किसान धरने पर बैठ गए. जिसके बाद किसानों ने शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान किसान संघ से बात करने व ज्ञापन लेने पहुंचे संबंधित विभाग के अधिकारियों से किसानों ने सवाल जवाब किया.

लोहारीडीह हत्याकांड पर गरमाई सियासत, भूपेश बघेल के आरोपों पर विजय शर्मा ने दिया ये जवाब
हसदेव अरण्य क्षेत्र के कोल ब्लॉक में पेड़ कटाई का विरोध, पुलिस-ग्रामीणों में झड़प, कांग्रेस ने खोला मोर्चा
बस्तर ओलंपिक 2024 की तैयारियां तेज, नक्सलगढ़ में बारूद पर भारी पड़ेंगे छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details