दिल्ली

delhi

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर दो कारोबारियों से करोड़ की रंगदारी मांगी, बच्चों को जान से मारने की धमकी - extortion money demanded from jail

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 23, 2024, 12:35 PM IST

दिल्ली के अशोक विहार फेस-1 में रहने वाले 64 साल के कारोबारी और रोहिणी सेक्टर 24 में रहने वाले अनाज कारोबारी को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से जेल में बैठे संपत नेहरा का फोन आया है, जिसमें दोनों से करोड़ों की फिरौती की मांग की है और फिरौती ना देने पर उनके बच्चों को जान से मारने की धमकी दी है. जानकारी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर दो अलग-अलग कारोबारी मांगी गई करोड़ की रंगदारी
लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर दो अलग-अलग कारोबारी मांगी गई करोड़ की रंगदारी (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से जेल में बैठे संपत नेहरा का आतंक जेल से भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उसने जेल से दो अलग-अलग कारोबारी से करोड़ों करोड़ों रुपए की फिरौती मांगी है और ना देने पर दोनोंं के बच्चों को जान से मारने की दी धमकी दी है. यहीं नहीं, उसने मात्र एक दिन के अंदर पैसों का इंतजाम करने का फरमान भी सुनाया है.

गैंगस्टर ने पहले कॉल अशोक विहार के रहने वाले कारोबारी और दूसरा कॉल बेगमपुर थाना इलाके के व्यापारी को किया दोनों मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

राजधानी दिल्ली के अशोक विहार फेस 1 में रहने वाले 64 साल के कारोबारी को शुक्रवार को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल आया. फोन करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से बताया और उसने बताया कि वह संपत नेहरा बोल रहा है. फोन पर ही उसने दो करोड़ रुपए की फिरौती देने की धमकी दी और न देने पर बेटा और बेटी को जान से मारने की बात कही. व्यापारी ने पुलिस को जानकारी दी. अशोक विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और जांच कर रही है.

इसी तरीके का दूसरा मामला बेगमपुर थाना इलाके से सामने आया है. बेगमपुर थाना इलाके की रोहिणी सेक्टर 24 में रहने वाले अनाज कारोबारी के बेटे के मोबाइल पर भी एक इंटरनेशनल नंबर से ही कॉल आया. इस मामले में भी कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ बताया. फोन पर बताया कि वो संपत नेहरा बोल रहा है और यहां बदमाश ने कारोबारी से 5 करोड़ रुपए रंगदारी देने की मांग की. और नहीं देने पर उसने यह वही धमकी दी कि अगर पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो बेटे की हत्या कर दी जाएगी. जिसके बाद पीड़ित कारोबारी ने तुरंत पीसीआर कॉल कर मामले की जानकारी पुलिस को दी जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इंटरनेशनल नंबर की जांच की जा रही है .

ये भी पढ़ेें :50 लाख रुपये की फिरौती के लिए जिम के बाहर गोली चलाने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दोनों ही नंबरों के आईपी ऐड्रेस और अन्य तथ्यों की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है .लेकिन जेल से बैठकर कारोबारी से फिरौती मांगने का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार जेल से कॉल करके करोड़ों की फिरौती मांगने का मामला सामने आ चुका है.जो कहीं ना कहीं जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े करता है.

ये भी पढ़ेें :काला जेठेड़ी गैंग के सदस्य को पुलिस ने पकड़ा, एक करोड़ की फिरौती के मामले में चल रहा था फरार -

ABOUT THE AUTHOR

...view details