झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 5, 2024, 10:33 PM IST

ETV Bharat / state

पलामू में 50 लाख की अवैध शराब की खेप जब्त, नकली शराब की आशंका - Excise Department Raid In Palamu

Illegal liquor seized in Palamu. लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस के साथ-साथ उत्पाद विभाग भी अलर्ट है. पलामू के सीमावर्ती क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर लाखों की शराब जब्त की है.

Illegal Liquor Seized In Palamu
Excise Department Raid In Palamu

पलामूःअवैध शराब की तस्करी के खिलाफ उत्पाद विभाग ने शुक्रवार को पलामू में बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने कुल 50 लाख की अवैध शराब के खेप जब्त की है. जब्त शराब की बोतलों पर कोई लेबल नहीं लगा हुआ है. इस कारण जब्त शराब के नकली होने की आशंका जताई जा रही है.

छतरपुर थाना क्षेत्र के चोपड़ा गांव में छापेमारी

पलामू उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि अवैध शराब की खेप को बिहार में भेजने की तैयारी है. इस सूचना के आलोक में उत्पाद विभाग ने पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 98 के किनारे चोपड़ा गांव में एक अर्धनिर्मित मकान में छापेमारी की. छापेमारी में कुल 1000 पेटी के करीब अवैध शराब जब्त की गई.

पुलिस ने मौके से एक तस्कर को किया गिरफ्तार

साथ ही मौके से पुलिस ने अवैध शराब के कारोबारी मनोज यादव को गिरफ्तार किया है. जब्त शराब की बोतलों पर सेल इन पंजाब और अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है. पलामू के उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि अवैध शराब की बोतलों पर अरुणाचल प्रदेश और पंजाब का लेबल लगा हुआ है. वहीं कई बोतलों पर लेबल नहीं लगा है.

जब्त शराब नकली होने की आशंका

उन्होंने बताया कि जिन बोतलों पर लेबल नहीं लगाया गया है उनके डुप्लीकेट होने की आशंका है. विभाग शराब की जांच करवाएगा. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि अवैध शराब के खेप को अर्धनिर्मित मकान के ऊपरी तले पर छुपाकर रखा गया था.

उत्पाद विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी

छापेमारी अभियान में उत्पाद विभाग की टीम के साथ पुलिस भी शामिल थी. जिस जगह पर अवैध शराब की खेप जब्त की गई है उस जगह से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर बिहार की सीमा है. चुनाव से पहले उत्पाद विभाग की यह बड़ी कार्रवाई है.

ये भी पढ़ें-

अवैध शराब बनाने में किया जा रहा नींद की दवा और सिरप का इस्तेमाल, पलामू पुलिस ने पकड़ी लाखों की खेप - Illegal Liquor In Palamu

Crime News Palamu: लाखों रुपए की अवैध शराब जब्त, झारखंड और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

Illegal Liquor Smuggling In Palamu: पलामू में लाखों की अवैध शराब लोड ट्रक जब्त, पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details