हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चरखी दादरी में स्ट्रांग रूम में ईवीएम सील, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 24 घंटे सीसीटीवी निगरानी - EVM security arrangements

हरियाणा में मतदान के बाद ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सीसीटीवी से भी स्ट्रांग रूम पर 24 घंटे नजर रहेगी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

EVM security arrangements
EVM security arrangements (Etv Bharat)

चरखी दादरी:हरियाणा में विधानसभा चुनावों के बाद ईवीएम मशीन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. चरखी दादरी में ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है. मतगणना तक स्ट्रांग रूम में थ्री लेयर के सुरक्षा घेरे में ईवीएम (वोटिंग मशीन) को रखा गया है. वहीं, सीसीटीवी कैमरों की 24 घंटे निगरानी रहेगी. चुनावी पर्यवेक्षक बुधेश कुमार वैद्य की उपस्थिति में देर रात स्ट्रांग रूम को सील करके सुरक्षा के बीच रखा गया है.

दादरी जिले में कुल 69.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. जिले में कुल 406316 में से 282719 वोटरों ने ही मतदान किया. बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में 71.83 फीसदी व दादरी विधानसभा क्षेत्र में 66.44 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. स्ट्रांग रूम पर दिन-रात 24 घंटे सुरक्षा बलों के जवानों का पहरा रहेगा. इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी कड़ी नजर रखी जा रही है.

स्ट्रांग रूम के पास ही एक नियंत्रण कक्ष भी होगा, जो 24 घंटे काम करेगा. राजपत्रित अधिकारी पुलिस अधिकारी के साथ 24 घंटे स्ट्रांग रूम की सुरक्षा प्रबंधों की निगरानी करेगा. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर रघुनंदन सिंह ने बताया कि ईवीएम मशीनों को पूरी सुरक्षा व्यवस्था के अलावा, सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जा रही है. स्ट्रांग रूम की थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details