दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दक्षिणी दिल्ली में बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूटा, दो नौकर गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके में बुजुर्ग महिला को घर में काम करनेवाले दो सहायकों ने बंधक बनाकर लूटा.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 9 hours ago

बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूटा,दो घरेलू सहायक गिरफ्तार
बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूटा,दो घरेलू सहायक गिरफ्तार (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके ग्रीन पार्क में दो घरेलू सहायकों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने घर में रखी ज्वेलरी, कैश, महंगी घड़ी सहित अन्य सामान उड़ा लिया और फरार हो गए. महिला के पति ने घर लौटने पर मामले की सूचना पुलिस को दी और बंधक बनी पत्नी को मुक्त किया. मामले की सूचना मिलने के बाद सफदरजंग थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

प्राथमिक जांच के बाद जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र चौधरी ने बताया कि पीड़ित 77 वर्षीय सुरेन्द्र कुमार जैन अपनी पत्नी के साथ ग्रीन पार्क एक्सटेंशन, सफदरजंग एन्क्लेव में रहते हैं. उन्होंने घर का काम करने के लिए दो सहायक अजीत कामत और धर्म कुमार को नौकरी पर रखा था.

महिला को अकेले पाकर लूटा:पुलिस को दी शिकायत में सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि 19 अक्टूबर की सुबह करीब 5 बजे वह अपने घर से पार्क जाने के लिए निकले थे. पार्क में सुबह की सैर के बाद जब वह वापस घर आए तो उन्होंने देखा कि किसी ने उनकी पत्नी के हाथ और मुंह बांधे हुए थे. उन्होंने पत्नी के मुंह और हाथ खोले तो उसने बताया कि धर्म और अजीत ने उन्हें बंधक बनाया और घर में रखी ज्वैलरी, कैश और अन्य सामान लूट कर ले गए. पुलिस ने सुरेन्द्र कुमार जैन की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर लूटा,दो घरेलू सहायक गिरफ्तार (ETV BHARAT)

दिल्ली से भागने की फिराक में थे दोनों आरोपी :स्पेशल स्टॉफ के इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह, एसआई अशोक कुमार, एसआई विक्रम लांबा की टीम ने सीसीटीवी फुटेज और बुजुर्ग के बयानों से की जनकारी जुटाई और उनकी पहचान पुख्ता की. इसके बाद तकनीकी और मैनुअल निगरानी बढ़ाने के बाद एक आरोपी अजीत कामत को आनंद विहार बस स्टैंड और दूसरे आरोपी धर्म कुमार को तिलक ब्रिज बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया.

एक आरोपी पर पहले से केस दर्ज है:दोनों आरोपी सामान का बंटवारा कर दिल्ली छोड़ने की फिराक में थे. पुलिस की जांच में ये जानकारी सामने आई कि दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. अजीत पर पहले भी अशोक विहार थाना इलाके में चोरी का एक केस दर्ज हैं. आरोपियों के कब्जे से लूटे गए आभूषण, नकद राशि, घंडी, मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें :ग्रेटर नोएडा पुलिस ने किडनैपर को एनकाउंटर में पकड़ा, नाबालिग के अपहरण का किया था प्रयास

ये भी पढ़ें :DRDO के रिटायर्ड साइंटिस्ट को बंधक बनाकर करोड़ों की लूट, कूरियर बॉय बनकर घर में घुसे थे बदमाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details