झारखंड

jharkhand

धनबाद में फिर अगलगी की घटना, 13 दुकान जलकर खाक - fire incident in Dhanbad

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 31, 2024, 11:28 AM IST

Updated : Mar 31, 2024, 1:25 PM IST

Many shops burnt down in fire. धनबाद में अगलगी की घटना घटी है. जिसमें लगभग 13 दुकान जल गए हैं. घटना रविवार अहले सुबह की पुराना बाजार स्थित जामा मस्जिद के पास की है.

Eight shops burnt down in fire incident in Dhanbad
Eight shops burnt down in fire incident in Dhanbad

धनबाद में अगलगी की घटना में कई दुकान जलकर खाक

धनबादः शहर के पुराना बाजार स्थित जामा मस्जिद के नजदीक करीब 13 दुकानों में भीषण आग लगने की घटना घटी है. यह घटना सुबह करीब तीन बजे की बताई जा रही है. आग के कारण सभी दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. कपड़ा, घड़ी समेत अन्य दुकानों में आग लगने की घटना घटी है. कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी कोई भी मौजूद नहीं था. रात्रि में सभी दुकान बंद कर अपने-अपने घर निकल गए थे. इस दौरान अचानक आग लगी है.

स्थानीय दुकानदार रत्नेश सिंह ने बताया कि 13 दुकानों में आग लगी थी. सभी दुकान, चश्मा, घड़ी बेल्ट और कपड़े की है. घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम दमकल वाहन लेकर मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड के द्वारा आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. आग की इस घटना में सभी 13 दुकानें जलकर खाक हो गई है. करीब 50 लाख रुपए की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

दुकानदारों के मुताबिक ईद में पुराना बाजार खरीदारी के लिए लोग पहुंचते हैं. जिसे देखकर दुकानदारों ने काफी सामान स्टॉक किया था. दुकानदारों को ईद पर बड़े पैमाने सामान की बिक्री करने की उम्मीद थी, लेकिन आग की घटना के कारण दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है. दुकानदारों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ झलक रही हैं. इन दुकानों से कई आसपास सटी हुई दुकानें हैं. बड़ी घटना भी हो सकती थी. आग अगर यहां की अन्य दुकानों में फैलती तो कई दुकानें जद में आ सकती थी. यहां पर एक दूसरे से सटी हुई करीब 365 दुकान हैं.

Last Updated : Mar 31, 2024, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details